विज्ञापन एवं बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि इंग्लैंड से हार का भारतीय क्रिकेट के ब्रांड मूल्य पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा।
क्या हमारी AI समरी आपके लिए उपयोगी रही?
हमें बताएं।
New Delhi:
इंग्लैंड से टेस्ट मैच की सीरीज 4-0 से गंवाने के बाद भले ही भारतीय टीम की किरकिरी हो रही हो लेकिन विज्ञापन एवं बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि इस करारी हार का भारतीय क्रिकेट के ब्रांड मूल्य पर कोई खास असर नहीं पड़ेगा। मैडिसन वर्ल्ड के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सैम बालसारा ने कहा, हार या सफलता से भारतीय क्रिकेट के ब्रांड मूल्य पर कोई फर्क नहीं पड़ता। हाल में करारी हार के बावजूद कारोबार सामान्य चलता रहेगा। हालांकि उन्होंने तुरंत यह भी कहा, कुछ समय के लिए दर्शकों की संख्या थोड़ी कम हो सकती है लेकिन क्रिकेट का मूल्य, खेल पर खर्च करने की विज्ञापनदाताओं की चाहत तथा क्रिकेटरों को ब्रांड एम्बेस्डर बनाये जाने के मामलों में कमी नहीं आएगी। इसी प्रकार का विचार प्रकट करते हुए हरभजन सिंह के व्यापार प्रबंधक तथा करीबी सहयोगी संगीत शिरोडकर ने कहा, वर्ष 2007 में भारत विश्व कप तथा 2009 में चैंपियन ट्रॉफी से बाहर हो गया था और हर किसी ने कहा कि टीम का ब्रांड मूल्य घटेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि इस समय भी कुछ ऐसा ही है। विज्ञापन समझौते के लिये फोन आ रहे हैं। वास्तविकता यह है कि टीम इंडिया अगले चार साल के लिए विश्व चैंपियन एकदिवसीय क्रिकेट में चैंपियन है। इस वर्ष की शुरुआत में विश्व कप जीतने के बाद भारतीय क्रिकेटरों का ब्रांड मूल्य 25 से 30 प्रतिशत तक बढ़ा। शिरोडकर ने कहा, हमें नहीं लगता कि इसमें कोई कमी आएगी।
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं
टीम इंडिया, इंग्लैंड, क्रिकेट