आज कुछ इस तरह दिखती है 121 साल पुरानी कैडबरी चॉकलेट, जानें अब क्यों हो रही है नीलाम

हाल ही टिन के डब्बे में रखी लगभग 121 साल पुरानी कैडबरी चॉकलेट नीलामी के लिए तैयार है, जिसको लेकर सोशल मीडिया यूजर्स के जहन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. पढ़ें क्या है पूरा माजरा.

आज कुछ इस तरह दिखती है 121 साल पुरानी कैडबरी चॉकलेट, जानें अब क्यों हो रही है नीलाम

1902 की Cadbury चॉकलेट नीलामी के लिए है तैयार, इंग्लैंड के किंग की ताजपोशी से जुड़ा है किस्सा

121 Years Old Chocolate Will Be Auctioned: चॉकलेट एक ऐसी चीज है, जो हमेशा बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक हर उम्र के लोगों में कॉफी पॉपुलर है, जिसे लेकर हाल ही में एक दिलचस्प वाक्या वायरल हो रहा है. दरअसल, हाल ही में लगभग 121 साल पुरानी कैडबरी चॉकलेट नीलामी के लिए रखी जा रही है. ज्यादातर लोग इस बात का भी अंदाजा नहीं लगा सकते हैं कि, कैडबरी इतनी पुरानी कंपनी हो सकती है, लेकिन इस कैडबरी चॉकलेट (Old Cadbury Chocolate) की नीलामी को लेकर आपके मन में भी कई सवाल उठ रहे होंगे. दरअसल, इसके पीछे की भी एक खास (Special Cadbury Chocolate) वजह है, पढ़ें इससे जुड़ी दिलचस्प कहानी.

बताया जा रहा है कि, एक 9 साल की बच्ची को 1902 में किसी ने कैडबरी चॉकलेट खाने को दी थी, लेकिन उस बच्ची ने इस चॉकलेट को खाने की बजाय संभाल कर रख लिया था. अब तकरीबन 121 साल (121 years old chocolate will be auctioned) पुरानी इस चॉकलेट की नीलामी होने जा रही है. दरअसल, अब इस चॉकलेट को मेरी एन ब्लैकमोर की पोती 72 वर्षीय जीन थॉम्पसन नीलाम करने जा रही हैं. जीन थॉम्पसन का कहना है कि, यह वेनिला चॉकलेट हमारे परिवार में दशकों से है. 

बता दें कि, ये चॉकलेट इंग्लैंड के किंग एडवर्ड VII और क्वीन एलेग्जेंड्रा की ताजपोशी के खास मौके पर साल 1902 में बनाई गई थी. यकीनन उस समय इतनी आसानी से महंगी चॉकलेट नहीं मिल पाती थी. यही वजह थी कि, जब 9 साल की मेरी एन ब्लैकमोर को ये चॉकलेट खाने को मिली, तो उन्होंने खाने की जगह उसे संभाल कर रखना जरूरी समझा.

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, चॉकलेट की नीलामी हैनसन्स में की जाएगी. कहा जा रहा है कि, इससे जरूरत से अधिक कमाई हो सकती है. देखा जाता है कि, कई बार लोग इतिहास से जुड़ी चीजों के लिए उम्मीद से बहुत अधिक कीमत चुका देते हैं. 

वैसे आपको बता दें कि, नीलाम होने वाली यह चॉकलेट एक्सपायर हो चुकी है और खाने लायक नहीं है. वायरल हो रही इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि, चॉकलेट का यह टिन का डब्बा देखने में काफी कमाल का है, जिसके ऊपर किंग और क्वीन की तस्वीर भी बनी हुई है.
 

ये भी देखें- कैमरे के सामने पोज देते नजर आए जान्हवी कपूर और वरुण धवन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com