यह ख़बर 13 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ब्राजील के गोलकीपर सीजर ने कहा, मेरा फुटबॉल करियर ढलान की ओर

ब्रासीलिया:

ब्राजील के गोलकीपर जुलियो सीजर ने स्वीकार किया है कि विश्वकप में उनकी टीम के अभियान के निराशाजनक समापन के बाद उनका अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल करियर भी ढलान की ओर है।

तीसरे स्थान के लिए शनिवार को हुए मैच में नीदरलैंड्स के हाथों 0-3 से मिली हार के बाद सीजर ने कहा, शायद यह मेरा आखिरी विश्वकप है। अगले साल 2015 में कोपा अमेरिका कप में 35 साल की उम्र में हिस्सा लेना कठिन है, वह भी तब जब आपके दिमाग में 2018 विश्वकप को लेकर कोई खास योजना नहीं हो।

गौरतलब है कि 2010 में दक्षिण अफ्रीका में हुए विश्वकप के दौरान क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड्स के ही हाथों 2-1 से हारकर ब्राजील को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। उस समय हार का सारा दोष सीजर पर आया था और वह राष्ट्रीय टीम से भी कई महीने बाहर रहे। इसके बाद पिछले ही साल कोच लुइस फेलिप स्कोलारी ने उन्हें वापस टीम में बुलाया।

इसके बाद इस विश्वकप के अंतिम-16 मुकाबले में चिली के खिलाफ मिली जीत में वह मैच के हीरो की तरह उभरे। चिली के खिलाफ पेनाल्टी शूटआउट में ब्राजील वह मुकाबला 3-2 से जीतने में कामयाब रहा था। सेमीफाइनल में हालांकि जर्मनी के खिलाफ 1-7 की हार में सीजर अपने टीम की मदद करने में नाकाम रहे।

सीजर ने कहा, ब्राजीलियाई फुटबॉल के लिए यह दुख की घड़ी है। मुझे लगता है कि अब समय आराम करने और इन सब बातों को भूलने का है। अब नए गोलकीपरों के आने का समय है। मुझे लगता है कि अभी हमारे पास सात-आठ अच्छे गोलकीपर हैं, जो राष्ट्रीय टीम का प्रतिनिधित्व करने में सक्षम हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com