5 प्वाइंट न्यूज: बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या, राहुल गांधी ने सरकार को मानने पर किया मजबूर- कांग्रेस 

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने सत्ता में आने पर हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, जो पिछले आठ साल में पूरा नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा' केवल चार राज्यों से गुजरी है और सरकार को यह स्वीकार करना पड़ा है कि बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या है. केंद्र सरकार के 'रोजगार मेले' को 'जुमला किंग' की 'इवेंटबाजी' बताते हुए कांग्रेस ने पूछा कि देश के युवाओं को 16 करोड़ नौकरियां देने का वादा कब पूरा होगा.

5 प्वाइंट न्यूज: बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या, राहुल गांधी ने सरकार को मानने पर किया मजबूर- कांग्रेस 

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी ने सत्ता में आने पर हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था, जो पिछले आठ साल में पूरा नहीं किया गया. उन्होंने कहा कि ‘भारत जोड़ो यात्रा' केवल चार राज्यों से गुजरी है और सरकार को यह स्वीकार करना पड़ा है कि बेरोजगारी देश की सबसे बड़ी समस्या है. केंद्र सरकार के 'रोजगार मेले' को 'जुमला किंग' की 'इवेंटबाजी' बताते हुए कांग्रेस ने पूछा कि देश के युवाओं को 16 करोड़ नौकरियां देने का वादा कब पूरा होगा.

मामले से जुड़ी अहम जानकारियां :

  1. सुरजेवाला ने कहा कि अभी तो 'भारत जोड़ो यात्रा' चार राज्यों से ही गुजरी है और “जुमला किंग” को राहुल जी ने ये मानने को मजबूर कर दिया कि बेरोज़गारी देश की सबसे बड़ी समस्या है. इसीलिए इवेंटबाज़ी नहीं रोज़गार दो.

  2. सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को बताना चाहिए कि आप 16 करोड़ नौकरियां कब तक देंगे, जैसा कि आपने पिछले आठ सालों में हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था.

  3. ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर सुरजेवाला ने कहा, “प्रधानमंत्री को देश के युवाओं को जवाब देना होगा कि ये 16 करोड़ नौकरियां कब तक मुहैया कराई जाएंगी और सरकारी विभागों में 30 लाख रिक्तियां कब तक भरी जाएंगी.”

  4. प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को 10 लाख लोगों की भर्ती के अभियान 'रोजगार मेले' की शुरुआत की है. उन्होंने कहा कि सरकार कोविड-19 महामारी के बाद दुनिया भर के कई देशों के सामने आने वाली आर्थिक समस्याओं को कम करने की दिशा में काम कर रही है.

  5. मोदी ने सरकारी नौकरियों के इच्छुक अभ्यथिर्यों के बीच 75,000 नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद ‘रोजगार मेले' को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार युवाओं के लिए रोजगार के अधिकतम अवसर पैदा करने को लेकर भी कई मोर्चों पर काम कर रही है.