विज्ञापन
This Article is From May 13, 2020

राजस्थान में बाहर से आने वालों को पृथक-वास का पालन करना जरूरी: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा

राजस्थान के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बुधवार को कहा कि राज्य के बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को 14 दिन के पृथक-वास का पालन करना जरूरी है और इसे घर पर पृथक रखकर या संस्थागत पृथक-वास रूप में किया जा सकता है.

राजस्थान में बाहर से आने वालों को पृथक-वास का पालन करना जरूरी: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा
प्रतीकात्मक तस्वीर
जयपुर:

राजस्थान के चिकित्सा व स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बुधवार को कहा कि राज्य के बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को 14 दिन के पृथक-वास का पालन करना जरूरी है. इसे घर पर पृथक रखकर या संस्थागत पृथक-वास रूप में किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि पृथक-वास की यह अवधि सजा नहीं, सुरक्षा का मामला है और इसमें लापरवाही से समाज और प्रदेश दोनों संकट में आ सकते हैं. शर्मा ने कहा कि बाहर से आने वाले सभी लोगों का स्वागत है, लेकिन वे गांव-मोहल्लों में जाने से पहले पृथक-वास का पालन करें ताकि राज्य में पिछले 50 दिनों से घरों में रह रहे लोग संक्रमण से बचे रहें. चिकित्सा मंत्री ने कहा कि आने वाला समय राज्य के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि 19 लाख प्रवासी राजस्थानी, प्रवासी श्रमिक व अन्य लोग राज्य से जाएंगे और आएंगे. इनमें से लगभग 6.50 लाख लोगों ने राज्य से बाहर जाने के लिए और बाकी ने राज्य में आने के लिए पंजीकरण करवाया है.

उन्होंने कहा कि सरकार और चिकित्सा विभाग जिला स्तर पर पृथक-वास सुविधाएं विकसित और मजबूत करने को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहे हैं. वहीं राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 87 नए मामले बुधवार को सामने आए. इससे राज्य में इस घातक वायरस के संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 4,213 हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि बुधवार सुबह नौ बजे तक सामने आए नए मामलों में उदयपुर में 12, जयपुर में 32, पाली में 24, राजसमंद में सात, सवाई माधोपुर में पांच व कोटा में तीन नए भी मामले शामिल हैं. 

PM मोदी ने दिए 20 लाख करोड़ : इसमें कितने जीरो, आबादी के हिसाब से आपके हिस्से में कितना आया, ऐसे 4 सवालों के जवाब 

उल्लेखनीय है कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 117 है. केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 60 हो गया है जबकि जोधपुर में 17 और कोटा में 10 रोगियों की मौत हो चुकी है. हालांकि अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे. राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर में 'बम' बन आबादी पर गिरता प्लेन, जानें कैसे आखिरी सेकंड में लिए पायलट के फैसले ने बचा लिया
राजस्थान में बाहर से आने वालों को पृथक-वास का पालन करना जरूरी: स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा
तिलक लगाकर स्कूल आने पर प्रिंसिपल ने छात्र की कर दी पिटाई, विरोध प्रदर्शन के बाद मांगी माफी
Next Article
तिलक लगाकर स्कूल आने पर प्रिंसिपल ने छात्र की कर दी पिटाई, विरोध प्रदर्शन के बाद मांगी माफी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com