विज्ञापन
This Article is From Mar 26, 2020

राजस्थान में कोरोना वायरस के छह नए मामले पाए गए

अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के भीलवाड़ा में चार मामले, जोधपुर और झुंझुनूं में एक-एक मामला पाया गया है जिससे अब तक राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 38 तक पहुंच गई है.

राजस्थान में कोरोना वायरस के छह नए मामले पाए गए
प्रतीकात्मक तस्वीर
जयपुर:

राजस्थान में बुधवार को कोरोना वायरस के छह नए मामले सामने आए है जिससे राज्य में अब तक इससे संक्रमित लोगों की संख्या 38 पहुंच गई है. अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस के भीलवाड़ा में चार मामले, जोधपुर और झुंझुनूं में एक-एक मामला पाया गया है जिससे अब तक राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 38 तक पहुंच गई है. उन्होंने बताया कि झुंझुनूं के 41 लोगों की ओर जोधपुर के 18 लोगों सहित 70 कोरोना वायरस संदिग्ध लोगों की जांच की रिपोर्ट लंबित है. सिंह ने बताया कि बुधवार को भीलवाडा के चार पॉजिटिव मरीजों में से दो लोग उस निजी अस्पताल के है जहां हाल ही में एक चिकित्सक पॉजिटिव पाया गया था जबकि जोधपुर में पाया गया एक पॉजिटिव मरीज का यात्रा इतिहास है.

उन्होंने बताया कि जोधपुर में वायरस से संक्रमित पाई गई महिला पूर्व में पॉजिटिव पाए गए दो मरीजों की सहयात्री थी. वह मुंबई से जोधपुर उसी ट्रेन से आई थी जिसमें दोनों पॉजिटिव मरीज प्रथम श्रेणी के वातानुकूलित कोच में सवार थे. उन्होंने बताया कि भीलवाडा में अब तक सबसे ज्यादा 17 लोग पॉजिटिव पाए गए है.  जयपुर में कोरोना वायरस के आठ मरीज, झुंझुनूं में पांच और जोधपुर में चार मरीज पाए गए है. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से राज्य में अभी तक कोई मौत नहीं हुई है और तीन संक्रमित मरीज बीमारी से उबर गए है. 

दूरी बनाने के लिए गुजरात ने निकाला गजब का जुगाड़, लोग ऐसे कर रहे हैं 'शॉपिंग', देखें Video

प्रशासन ने प्रारंभिक तौर पर भीलवाडा और झुंझुनू में कर्फ्यू लगाकर सीमाओं को सील कर दिया है. राज्यभर में 22 मार्च से लॉकडाउन लागू किया गया है. राज्य में संदिग्ध लोगो की स्क्रीनिंक का काम बडे व्यापक स्तर पर चल रहा है. वहीं पुलिस ने जयपुर शहर में 262 स्थानों पर नाकाबंदी तथा बंद का उल्लंघन करते हुए पाये जाने अब तक की गई कार्यवाही में कुल 1602 दोपहिया एवं चार पहिया वाहन जब्त किए गए है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर में 'बम' बन आबादी पर गिरता प्लेन, जानें कैसे आखिरी सेकंड में लिए पायलट के फैसले ने बचा लिया
राजस्थान में कोरोना वायरस के छह नए मामले पाए गए
तिलक लगाकर स्कूल आने पर प्रिंसिपल ने छात्र की कर दी पिटाई, विरोध प्रदर्शन के बाद मांगी माफी
Next Article
तिलक लगाकर स्कूल आने पर प्रिंसिपल ने छात्र की कर दी पिटाई, विरोध प्रदर्शन के बाद मांगी माफी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com