राजस्थान : कहीं बिजली के लटकते तार तो कहीं टूटे पोल...फिर भी विद्युत विभाग नहीं दे रहा कोई ध्यान

बाड़ी के भारद्वाज मार्केट की बात करें तो यह शहर का सबसे व्यस्त बाज़ार है. यहां पर हमेशा लोगों की भारी भीड़ रहती है.

राजस्थान : कहीं बिजली के लटकते तार तो कहीं टूटे पोल...फिर भी विद्युत विभाग नहीं दे रहा कोई ध्यान

यहां पर हमेशा लोगों की भारी भीड़ देखने को मिलती है

धौलपुर: धौलपुर जिले के बाड़ी उपखंड क्षेत्र की मार्केट जिले में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है. इसे लोग मिनी आगरा भी कहते हैं, जहां लोग तरह-तरह की चीजों की खरीदारी कर सकते हैं. अब बाजार है तो भीड़ तो रहेगी ही, वहीं इस बाजार में आने वाले लोगों को एक बात का डर हमेशा सताता रहता है कि कहीं बिजली के लटकते तार और टूटे हुए पोल की वजह से कोई घटना न घट जाए. आइए जानते हैं कि शहर में किस-किस जगह पर हो रही विद्युत विभाग की लापरवाही..

सड़क हादसे में बुरी तरह घायल बुजुर्ग पहुंचा अस्पताल, डॉक्टरों ने टॉर्च की रोशनी में किया इलाज

बाड़ी के भारद्वाज मार्केट की बात करें तो यह शहर का सबसे बिजी बाज़ार है. यहां पर हमेशा लोगों की भारी भीड़ देखने को मिलती है. लेकिन इसी बाजार में जमीन से 3 फीट पर एक विद्युत ट्रांसफार्मर रखा हुआ है, जो एक पुराने जर्जर लोहे के पोल पर रखा है, जिस पर तार लटके हुए हैं. कई बार आवारा जानवर और राहगीर इस ट्रांसफार्मर की चपेट में आ चुके हैं.

dqffg0f8

राजस्थान : स्कूल में शिक्षकों के रिक्त पदों पर हंगामा, बच्चों ने ताला लगाकर जताया विरोध

 ॉजब बाजार के हालातों को देखा तो पाया कि शहर में हर 50 मीटर की दूरी पर लाइट के खंभों और तारों की स्थिति भयाभय कर देने वाली है. वहीं, शहर के मोदी पाड़ा के एरिया में मनपसंद गारमेंट्स के पास एक मकान में ही पोल को सेट किया गया है, जिससे कभी भी मकान में रह रहे लोगों की जान पर बन सकती है.

पैंथर और जंगली सूअर आपस में भिड़कर गहरे कुएं में गिरे, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर बाहर निकाला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके अलावा गांधी पार्क पर एक जूस की दुकान है, वहां एक जर्जर पोल पर आए दिन तार टूटते रहते हैं. जिसे हर रोज जुगाड़ करके जोड़ दिया जाता है. वहीं, दूसरी तरफ हरिचंद दवाई वालों के पास में भी एक खंभा ऐसा जो बस मुश्किल से टिका हुआ है, हादसा कभी भी हो सकता है. आपको बता दें कि शहर के इन हालातों के बारे में विद्युत विभाग को कई बार अवगत कराया गया है, लेकिन उन्होंने मामले में कोई एक्शन नहीं लिया है.