राजस्थान: बारिश के कारण हुआ जलभराव बना मुसीबत, बच्चों को अभिभावक कंधों पर बैठाकर पहुंचा रहे स्कूल

बांदीकुई से वाया भांवता-दौसा सड़क मार्ग पर भांवता गांव के पास पिछले 5 दिनों से बारिश का पानी भरा हुआ है.

राजस्थान: बारिश के कारण हुआ जलभराव बना मुसीबत, बच्चों को अभिभावक कंधों पर बैठाकर पहुंचा रहे स्कूल

दौसा: बारिश का पानी भर जाने के बाद वाहन चालकों और ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा क्षेत्र के भावंता गांव के समीप स्टेट हाइवे सड़क मार्ग पर 5 दिन से बारिश का पानी भरा होने के चलते वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. शिकायत के बाद भी प्रशासन मामले का  समाधान करने में असमर्थ साबित होता नजर आ रहा है. बांदीकुई से वाया भांवता-दौसा सड़क मार्ग पर भांवता गांव के पास पिछले 5 दिनों से बारिश का पानी भरा हुआ है.

हालात यह है कि इस मार्ग से दौसा जाने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन प्रशासन का इस और कोई ध्यान नहीं है. ग्रामीण अपने कंधों पर बच्चों को बैठाकर भरे पानी में से स्कूल छोड़ने को मजबूर हैं. 

eurnlvrg

राजस्थान: बियर नहीं देने पर हिस्ट्रीशीटर ने बार के कर्मचारी को मारा चाकू, वारदात CCTV कैमरे में कैद

लोगों ने बताया कि बांदीकुई से वाया भांवता -दौसा करीब 30 किलोमीटर लंबा सड़क मार्ग है. इस मार्ग से दिनभर में बड़ी संख्या में लोग दौसा जाते हैं, लेकिन भांवता गांव में इस मार्ग के बीचों बीच बरसात का पानी भरा हुआ है.

rhvrl168

ग्रामीणों ने बताया कि पहले बरसात का पानी मुख्य रोड के पास एक गली की और जाता था. लेकिन गली में सड़क बना दी गई है. सड़क की ऊंचाई करीब 3 फीट है. इससे अब बरसात का पानी दौसा-बांदीकुई मुख्य रोड पर भर जाता है. उन्होंने बताया कि इस सड़क मार्ग से रोजाना बांदीकुई, अरनिया, काटरवाडा, गुढाकटला, बडियाल खुर्द, भांवता भांवती, मुही सहित अन्य गांवों के लोग दौसा जाते हैं. लेकिन यहां पानी का भराव मुसीबत बना हुआ है.

चालकों को अपने वाहनों को दूसरे रास्तों से होकर निकालना पड़ रहा है. इस बारे में लोग प्रशासन से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ है.

c9klrlto

अलवर नगर परिषद ने अतिक्रमण हटाने को लेकर की कार्रवाई, शहर को जलमग्न होने से बचाने का प्रयास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सरपंच रत्तीराम ने बताया कि यहां नाले का निर्माण होने से इस समस्या का समाधान हो सकता है. लेकिन नाला निर्माण के लिए करीब 25 लाख रुपए की जरूरत है. लेकिन पंचायत को सिर्फ 5 लाख रुपए खर्च का अधिकार है. ऐसे में वे उच्चाधिकारियों से वार्ता कर रहे हैं.