विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 16, 2023

झालावाड़ : BJP जिला अध्यक्ष को हटाने की मांग को लेकर राजपूत समाज ने किया प्रदर्शन

झालावाड़ के भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष के खिलाफ राजपूत समाज ने विरोध प्रदर्शन किया. जिला अध्यक्ष की राजपूत समाज को लेकर की गई टिप्पणी के चलते उन्होंने ये प्रदर्शन किया.

Read Time: 3 mins
झालावाड़ : BJP जिला अध्यक्ष को हटाने की मांग को लेकर राजपूत समाज ने किया प्रदर्शन
राजपूत समाज का प्रदर्शन
झालावाड़:

राजपूत समाज को लेकर टिप्पणी करने पर झालावाड़ भाजपा जिला अध्यक्ष संजय जैन के खिलाफ राजपूत समाज के सामाजिक संगठनों की ओर से भाजपा कार्यालय के पास विरोध प्रदर्शन किया गया. विरोध प्रदर्शन के लिए राजपूत छात्रावास से लोग जमा हुए. फिर यहां से पैदल रैली निकालकर सभी भाजपा कार्यालय पंहुचे. बीजेपी कार्यालय के बाहर प्रदर्शनकारियों ने धरना प्रदर्शन किया. 

इसके बाद आयोजित सभा में प्रदेश के अलग-अलग इलाकों से आए राजपूत समाज के नेताओं ने कहा कि राजपूत समाज को अभद्र भाषा बोलने वाले भाजपा जिला अध्यक्ष संजय जैन के खिलाफ जब तक इस्तीफे की कार्रवाई नहीं हो जाती तब तक वह यहां बैठे रहेंगे. इस प्रदर्शन में मनजीत पाल सिंह सांवराद, जीवन सिंह शेरपुर, भंवर सिंह सालड़िया समेत करणी सेना समेत अन्य राजपुर समाज के संगठन के पदाधिकारियों ने अपने संबोधन में कहा कि समाज के खिलाफ मर्यादित टिप्पणी करने वाले भाजपा जिला अध्यक्ष से उनकी लड़ाई है ना की पार्टी और किसी समाज से, ऐसे में जिला अध्यक्ष के खिलाफ अगर कार्रवाई नहीं की गई तो आने वाले समय में भाजपा के कार्यकर्ता अगर उनके इलाकों में घूमे तो समाज उनको घुसने नहीं देगा.

झालावाड़ में भाजपा जिला अध्यक्ष के इस्तीफे के लिए रविवार रात 8 बजे तक का समय दिया गया है. अगर फिर भी कोई कार्रवाई नहीं की गई तो यह आंदोलन प्रदेश भर में होगा और जयपुर के कार्यालय के बाहर बड़े स्तर पर समाज की ओर से इस मामले में धरना प्रदर्शन किया जाएगा. उन्होंने मेवाड़ क्षेत्र के कद्दावर नेता गुलाब चंद कटारिया का उदाहरण देते हुए कहा कि उन्होंने भी महाराणा प्रताप पर टिप्पणी की थी. इसके बाद समाज के विरोध से उन्होंने माफी मांगी थी. समाज किसी भी सूरत में अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल करने वालों को बर्दाश्त नहीं करेगा.

दिनभर चलता रहा आंदोलन

भाजपा कार्यालय के नजदीक आयोजित इस धरना प्रदर्शन में राजपूत समाज के युवाओं ने सद्बुद्धि के लिए हनुमान चालीसा का पाठ भी किया. करीब 12 बजे से शुरू हुए इस प्रदर्शन में 4 घंटे गुजर जाने के बावजूद भी कार्यकर्ता मौके पर मौजूद रहे. इस दौरान संगठनों के पदाधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को किसी भी प्रकार का व्यवधान पैदा नहीं करने के लिए समझाया.


कोटा झालावाड़ की पुलिस सुरक्षा

धरना प्रदर्शन में सुरक्षा की दृष्टि से झालावाड़ पुलिस चाक-चौबंद रही ताकि किसी भी तरह से हालात ना बिगड़े. वहीं सुरक्षा को लेकर शहर भर में मुख्य स्थानों पर पुलिस की गाड़ियां जाब्ते के साथ खड़ी की गई. वहीं धरना स्थल के आसपास पुलिस का वज्र वाहन, वाटर कैनन वाहन भी मौके पर मौजूद रहे. जबकि कोटा इलाके की पुलिस अधिकारी और झालावाड़ जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों के थाना अधिकारी समेत जिला मुख्यालय के पुलिस अधिकारी आयोजन को लेकर तैनात रहे.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भीलवाड़ा की बेटी ने एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड मेडल
झालावाड़ : BJP जिला अध्यक्ष को हटाने की मांग को लेकर राजपूत समाज ने किया प्रदर्शन
जोधपुर : प्रेमी के सामने नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप, पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार
Next Article
जोधपुर : प्रेमी के सामने नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप, पुलिस ने 4 आरोपियों को किया गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;