राजस्थान में कांग्रेस के पास बहुमत है: रणदीप सुरजेवाला

राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज होने के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस के पास सम्पूर्ण बहुमत है.

राजस्थान में कांग्रेस के पास बहुमत है: रणदीप सुरजेवाला

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • राजस्थान में तीन सीटों पर होने हैं राज्यसभा के चुनाव
  • चुनावों को लेकर राज्य में राजनीतिक हलचल तेज
  • कांग्रेस ने कहा कि उसके पास पूर्ण बहुमत
नई दिल्ली:

राजस्थान में राज्यसभा की तीन सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज होने के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस के पास पूर्ण बहुमत है. कांग्रेस विधायकों और सरकार को समर्थन दे रहे निर्दलीय विधायकों की बैठक में भाग लेने के लिए जयपुर पहुंचे सुरजेवाला ने कहा, ‘राजस्थान की वीर भूमि की जनता बहादुर भी है और निर्भीक भी है... हमारे विधायक और भी ज्यादा निर्भीक हैं, इसलिये वे किसी प्रलोभन और झांसें में नहीं आने वाले हैं और प्रजातंत्र का सही जवाब भाजपा को मिलेगा.' 

भाजपा द्वारा कुछ निर्दलीय विधायकों को कथित तौर पर प्रलोभन दिये जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि राजस्थान की वीर भूमि में भाजपा के षड्यंत्रकारी मंसूबे कामयाब नहीं होंगे. पार्टी के उम्मीदवारों की जीत के प्रश्न पर सुरजेवाला ने कहा, ‘कांग्रेस के पास सम्पूर्ण बहुमत है.. और वो आपके सामने है। मैंने जैसा कहा ना जनमत को कोई हरा सकता, ना प्रजातंत्र को हरा सकता.' उन्होंने कहा कि बार बार जनमत का चीरहरण करना भाजपा का चाल, चेहरा, चरित्र बन गया है. वहीं कांग्रेस नेता विवेक बंसल ने भाजपा पर लोकतंत्र को तार-तार करने का आरोप लगाया. उन्होंने राज्य में पार्टी के दोनों प्रत्याशियों की जीत का विश्वास जताया.


वहीं भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा कि राजस्थान की कांग्रेस सरकार अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है. उन्होंने कहा कि भले ही वह (कांग्रेस) भाजपा पर आरोप लगाये लेकिन उनका खुद का घर सुरक्षित नहीं है, उनको अपने विधायकों पर भरोसा नहीं है और इसलिये इस तरीके की नौबत आज कांग्रेस पार्टी के भीतर आईय राजस्थान से राज्यसभा की तीन सीटों के लिए चुनाव 19 जून को होने हैं. इन चुनाव के लिए कांग्रेस ने के सी वेणुगोपाल ओर नीरज डांगी को अपना उम्मीदवार बनाया है जबकि भाजपा ने राजेन्द्र गहलोत को उम्मीदवार बनाया था, हालांकि अंतिम क्षणों में भाजपा के ओंकार सिंह लखावत ने भी पर्चा दाखिल कर दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: यदि कोरोना केस काबू में आए तो अगस्त से कोटा में कोचिंग सेंटर खोले जा सकते हैं : अशोक गहलोत



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)