राजस्थान : ऊंट ने जमीन पर पटक कर अपने ही मालिक की ली जान, पूरे इलाके में डर का माहौल

ग्रामीणों ने बताया कि किसान रामलाल एक महीने पहले ही रतनगढ़ तहसील के गांव कांगड़ से 45 हजार में ऊंट खरीद कर लाया था.

राजस्थान : ऊंट ने जमीन पर पटक कर अपने ही मालिक की ली जान, पूरे इलाके में डर का माहौल

मृतक किसान के परिवार ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने वाले ऊंट को किसी भी हालात में अपने घर नहीं रखेगें.

चूरू, राजस्थान :

राजस्थान के चुरू जिले में रूह कंपा देने वाला मामला सामने आया है. चूरु जिले में रेगिस्तान के जहाज कहे जाने वाले ऊंट ने अपने ही मालिक की जान ले ली. घटना के बाद पूरा गांव सन्न रह गया. जानकारी के अनुसार, गांव अजीतसर में ऊंट ने अपने ही मालिक पर हमला कर 48 वर्षीय किसान रामलाल देहडू को मौत घाट उतार दिया.

पुलिस सूत्रों के अनुसार, किसान रामलाल देहडू शनिवार सुबह चार बजे नरमे की फसल में सिल्लर निकालने के लिए खेत गया था. खेत में अचानक ऊंट ने मालिक रामलाल के सिर व मुंह पर हमला कर दिया. किसान कुछ समझ पाता इससे पहले ऊंट ने सिर से पकड़कर किसान को जमीन पर पटक दिया. जिससे किसान की मौत हो गई. किसान अपने मालिक के शव के साथ बैठा रहा. खेत के पड़ोसी मनफूल देहडू को अचानक चिल्लाने की आवाज सुनाई दी. जब वह घटना स्थल पर पहुंचा तो ऊंट का मालिक मृत व्यवस्था में मिला. जिसकी सूचना उनके परिवार के लोगों को दी गयी.

पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंपा

इस घटना के बाद गांव का माहौल गमगीन है. हादसे के बाद ग्रामीणों ने ऊंट के कब्जे से शव को छुड़ाकर राजकीय अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव  का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिया है. मृतक के परिजनों की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

एक महीने पहले ही किसान ने खरीदा था ऊंट

ग्रामीणों ने बताया कि किसान रामलाल एक महीने पहले ही रतनगढ़ तहसील के गांव कांगड़ से 45 हजार में ऊंट खरीद कर लाया था. किसान रामलाल पिछले तीस वर्षो से ऊंट गाड़ी से ही मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था. इस हादसे के बाद किसान के परिवार पर दुख का पहाड़ टूट पड़ा. मृतक किसान के दो बेटे व एक बेटी है. विशाल 13 वर्ष, अनिल 10 वर्ष व 5 वर्ष की बेटी अनिता है. इस घटना के बाद परिवार के सदस्यों का रो-रो कर बुरा हाल हो चुका है. 

अब परिवार ने ऊंट को अपने घर नहीं रखने का किया फैसला 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मृतक किसान के परिवारिक सदस्य लेखराम देहडू ने बताया कि इस घटना को अंजाम देने वाले ऊंट को किसी भी हालात में अपने घर नहीं रखेगें. अभी इनको खेजड़ी के बांधा हुआ है. ऊंट इतना खतरनाक था कि मालिक को मारने के बाद  काफी समय तक शव के पास ही शांति से बैठा रहा.