बाड़मेर : पुलिस एनकाउंटर में एक तस्कर की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल

घायल तस्करों को पुलिस की टीमें बालोतरा के नाहटा अस्पताल लेकर आई थी जहां पर डॉक्टरों ने 25 हजार के इनामी तस्कर ओमाराम को मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारी नाहटा अस्पताल पहुंचे एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अस्पताल के आगे बड़ी मात्रा में पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है.

बाड़मेर : पुलिस एनकाउंटर में एक तस्कर की मौत, दूसरा गंभीर रूप से घायल

बाड़मेर जिले के गिड़ा थानातर्गत चीबी गांव में पुलिस और तस्करों के बीच मुठभेड़ हो गई जिसमें दो इनामी तस्करों के गोली लगने के बाद एक तस्कर की मौत हो गई है. दोनों ही तस्कर बाड़मेर जिले के साथ-साथ राज्य के कई जिलों वांछित अपराधी थे. दोनों तस्कर पुलिस पर फायरिंग एनडीपीएस मारपीट लूट एवं जानलेवा हमले जैसे गंभीर मामलों में वांछित चल रहे थे. पुलिस लंबे समय से इनके गिरफ्तारी के प्रयास कर रही थी.

जोधपुर ग्रामीण व बाड़मेर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई

प्राप्त जानकारी के अनुसार जोधपुर ग्रामीण एवं बाड़मेर पुलिस की टीमों को बाड़मेर जिले के गिड़ा क्षैत्र चीबी गांव में 50 हजार रुपए के इनामी तस्कर कोशला राम व 25 हजार के इनामी आरोपी ओमाराम होने की सूचना मिली थी. जिसके बाद गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस की टीम पर तस्करों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में दोनों तस्करों को गोली लग गई।जिसके बाद पुलिस घायल अवस्था में दोनों तस्करों को बालोतरा की नाहटा अस्पताल लेकर गई थी जहां पर एक तस्कर की मौत हो गई है. वहीं दूसरे तस्कर की भी हालत गंभीर बताई जा रही है डॉक्टरों ने इलाज के जोधपुर रेफर किया गया है.

छावनी में बदला नाहटा अस्पताल

घायल तस्करों को पुलिस की टीमें बालोतरा के नाहटा अस्पताल लेकर आई थी जहां पर डॉक्टरों ने 25 हजार के इनामी तस्कर ओमाराम को मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारी नाहटा अस्पताल पहुंचे एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए अस्पताल के आगे बड़ी मात्रा में पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया है. हालांकि इस मामले में अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि सामने नहीं आई है.

पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था मारा गया तस्कर ओमाराम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करीब 3 माह पूर्व बाड़मेर पुलिस ने सिवाना थाना क्षेत्र के रमणिया गांव में नाकाबंदी के दौरान मुठभेड़ के बाद पांच अन्य साथियों के साथ ओमप्रकाश उर्फ ओमाराम पुत्र किशनाराम निवासी सियोलों की ढाणी निवासी भोजासर को गिरफ्तार किया था. साथ ही अवैध डोडा-पोस्त से भरी तीन स्कार्पियो, पिस्टल व जिंदा कारतूस बरामद किए थे. तस्करी में प्रयुक्त स्कार्पियो चोरी की होने से मुंबई पुलिस ने इसे बालोतरा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर हिरासत में लिया था. मुंबई में पीसी रिमांड के बाद को आरोपी को न्यायालय में पेश करने के लिए पहुंचे थे, इस दरम्यान आरोपी कोर्ट परिसर से फरार हो गया था. वहीं इस मामले में गंभीर घायल तस्कर को कोशलाराम भी आला दर्जे का बदमाश है इसके विरूद्ध बाड़मेर जिले के साथ-साथ राज्य के कई जिलों में एनडीपीएस मारपीट लूट जैसे प्रकरण दर्ज है. पुलिस की टीमें लगातार इसके गिरफ्तारी के प्रयास कर रही थी और शुक्रवार को इनके गिड़ा थानातर्गत एक गांव में होने की सूचना मिली थी.