राजस्थान में दिवाली से पहले 'शुद्ध के लिए युद्ध अभियान', जयपुर में 549 किलो नकली घी जब्त

राजस्थान की राजधानी जयपुर में जिला प्रशासन द्वारा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गठित जांच दल ने आज 549 किलो नकली घी को जब्त किया है. साथ ही आरोपी के खिलाफ सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई.

राजस्थान में दिवाली से पहले 'शुद्ध के लिए युद्ध अभियान', जयपुर में 549 किलो नकली घी जब्त

प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर :

अगामी दिवाली त्योहार को देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग सतर्क है. मिलावट खोरों ने कमाई के लिए लोगों के स्वास्थ्य को ताक पर रख दिया है. इसी बीच खाद्य सुरक्षा विभाग भी लगातार छापेमारी कर मिलावटखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने में लगा है. अब राजस्थान की राजधानी जयपुर में जिला प्रशासन द्वारा शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गठित जांच दल ने आज 549 किलो नकली घी को जब्त किया है. साथ ही आरोपी के खिलाफ सुरक्षा मानक अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई.

जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि शहर में धाबास अजमेर रोड में कृष्णा एवं सरस ब्रांड का नकली घी बनाया जा रहा था. जांच दल ने मौके पर घी बनाने के लिए रिफाइंड सोयाबीन तेल के 3 टीन, 1 टीन वनस्पति एवं 42 खाली टीन घी तैयार जब्त किया है. उन्होंने बताया कि फ्लेवर की एक 500 लीटर की बोतल, गैस भट्टी, स्टील की टंकी, पैकिंग मशीन, खाली थैलियां एवं रेपर का भी सामान पाया गया.

जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित के अनुसार, "जांच दल को मौके पर सरस ब्रांड का आधा लीटर घी एवं कृष्णा ब्रांड के 1 लीटर के 160 पैकेट, आधा लीटर के 110 पैकेट, 1 लीटर के 234 पैकेट और 1 टीन 15 किलोग्राम का पाया गया. जांच दल ने पुलिस थाना करणी विहार को कॉपीराइट एक्ट के तहत कार्रवाई की है. पुलिस ने नकली घी को जब्त करते हुए आरोपी योगेंद्र कुमार जैन को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:-
दिल्‍ली आबकारी नीति केस : डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया से CBI ने 9 घंटे तक की पूछताछ
बिलकिस बानो मामला: गुजरात सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव में डाला अपना वोट