देश के टॉप 5 होटलों में उदयपुर के 3 होटल शामिल

ट्रैवल मैग्जीन ट्रैवल एंड लेजर ने हाल ही में भारत के पांच फेवरेट होटलों की लिस्ट जारी की है. जिसमें तीन होटल उदयपुर के शामिल हैं. वहीं टॉप 5 में दो होटलों में से एक शिमला और दूसरा आगरा का है.

देश के टॉप 5 होटलों में उदयपुर के 3 होटल शामिल

भारत के टॉप 5 होटलों में शामिल हुए उदयपुर के तीन होटल

उदयपुर:

दुनिया के फेवरेट शहरों की लिस्ट में भारत के राजस्थान का उदयपुर शहर दूसरे स्थान पर है. इसके साथ ही अब उदयपुर के नाम एक और उपलब्धि हाथ लगी गई है. ट्रैवल मैग्जीन ट्रैवल एंड लेजर ने भारत के फेवरेट होटलों की लिस्ट जारी की है. जिसमें तीन होटल झीलों के शहर उदयपुर के शामिल हैं. 

झालावाड़: जंगल में हज़ारों की संख्या में जलाए गए सैनिटरी नैपकिन, जांच में जुटे अधिकारी

भारत के टॉप होटलों में शामिल उदयपुर के तीन होटल के नाम 'द ओबेरॉय उदय विलास', 'द लीला पैलेस' और 'द ताज लेक पैलेस' हैं. जिनमें 'द ओबेरॉय उदय विलास' को दूसरा, 'द लीला पैलेस' को तीसरा और 'द ताज लेक पैलेस' को 5वां स्थान मिला है. वहीं देश का टॉप होटल शिमला का 'ओबेरॉय रिसोर्ट वाइल्ड फ्लावर हॉल' है, इसके अलावा चौथे नंबर पर आगरा का 'द ओबेरॉय अमर विलास' होटल है. 

झालावाड़ में ग्रामीण और बच्चे जान हथेली पर रखकर पुलिया पार करने को मजबूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों का कहना है कि होटल रेटिंग के कारण उदयपुर अब और ज्यादा पर्यटकों को आकर्षित करेगा. आने वाले सीजन में विदेशी और भारतीय सैलानियों की संख्या बढ़ेगी. वहीं जिस प्रकार से होटल सैलानियों की आवभगत करते हैं और होटल प्रॉपर्टी की प्रेजेंटेशन, खानपान, हॉस्पिटैलिटी, संस्कृति, लोकनृत्य, लोकगीतों को प्रेजेंट करते हैं उस तरह से सैलानियों को उदयपुर काफी पसंद आता है.