झालावाड़: जंगल में हज़ारों की संख्या में जलाए गए सैनिटरी नैपकिन, जांच में जुटे अधिकारी

झालावाड़ ज़िले में हज़ारों की संख्या में आंगनबाड़ी केन्द्रों और सरकारी स्कूलों में बांटे जाने वाले सैनिटरी नैपकिन को जंगल में फेंककर जला दिया गया. इस घटना की सूचना मिलते ही अधिकारियों ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

झालावाड़: जंगल में हज़ारों की संख्या में जलाए गए सैनिटरी नैपकिन, जांच में जुटे अधिकारी

हज़ारों की संख्या में जलाए गए सैनिटरी नैपकिन

झालावाड़:

राजस्थान के झालावाड़ जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां कस्बे में स्थित बाबाजी की तलाई के पास राजस्थान मेडिकल सर्विस कॉरपोरेशन द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्रों और सरकारी स्कूलों में बांटे गए सैनिटरी नैपकिन हजारों की तादाद में जला दिए गए. सैनिटरी नैपकिन पर राज्य सरकार की उड़ान योजना का लोगो, बैच नंबर जे. 421 और निर्माण की तारीख अगस्त 2022 लिखी हुई थी. इन सैनिटरी नैपकिन की एक्सपायरी डेट अगस्त 2025 थी.

झालावाड़ में ग्रामीण और बच्चे जान हथेली पर रखकर पुलिया पार करने को मजबूर

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऑटो में भरकर इन सैनिटरी नैपकिन को जंगल में लाया गया था, जिसके बाद करीब तीन हजार सैनिटरी नैपकिन के पैकेट्स को जला दिया गया. मामले की सूचना मिलने पर जब चिकित्सा विभाग और महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों की टीम मौके पहुंची तो उन्हें जले हुए हजारों सैनेटरी नैपकिन के अवशेष मिले. हालांकि अधिकारियों के आने से पहले ही सैनिटरी नैपकिन जलाने के सबूतों को मिटाने की पूरी कोशिश की गई थी.

चित्तौड़गढ़: एसीबी ने रिश्वतखोर पीडबल्यूडी के एक्सईएन को 4 लाख की रिश्वत के साथ पकड़ा

वहीं, अधिकारियों को मौके से कुछ सैनिटरी नैपकिन के पैकेट सही हालत में मिले, जिनपर बैच नंबर लिखा हुआ था. ये सैनिटरी नैपकिन उड़ान योजना के थे, वहीं इन सैनिटरी नैपकिन पर लिखे हुए बैच नंबर के आधार पर मामले की जांच की जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि राज्य सरकार ने उड़ान योजना के तहत 19 सितम्बर 2021 से 10 वर्ष से 45 वर्ष तक की महिलाओं और बालिकाओं को नि:शुल्क सैनिटरी नैपकिन वितरण करने की पहल की थी, लेकिन ये सैनिटरी नैपकिन महिलाओं और बच्चियों तक पहुंचने से पहले ही जला दिए गए.