झालावाड़ में ग्रामीण और बच्चे जान हथेली पर रखकर पुलिया पार करने को मजबूर

झालावाड़ जिले के गडवाड़ा ग्राम पंचायत में बारिश के चलते उजाड़ नदी की पुलिया क्षतिग्रस्त और जलमग्न हो गई है. जिस वजह से ग्रामीणों और स्कूली बच्चों को अपनी जान जोखिम में डालकर इसे पार करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है.

झालावाड़ में ग्रामीण और बच्चे जान हथेली पर रखकर पुलिया पार करने को मजबूर

जान जोखिम में डालकर पुलिया पार कर रहे हैं ग्रामीण

झालावाड़:

राजस्थान के झालावाड़ जिले में बारिश के चलते कई जगहों की छोटी पुलिया जलमग्न और क्षतिग्रस्त हो गई है. जिस वजह से ग्रामीणों और स्कूली बच्चों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. वहीं पुल के जलमग्न होने से लोग यहां अपनी जान जोखिम में डालकर इसे पार करने के लिए मजबूर हो गए हैं.  

चित्तौड़गढ़: एसीबी ने रिश्वतखोर पीडबल्यूडी के एक्सईएन को 4 लाख की रिश्वत के साथ पकड़ा

दरअसल, बकानी पंचायत समिति क्षेत्र की गडवाड़ा ग्राम पंचायत में आवाजाही के लिए इस्तेमाल होने वाली उजाड़ नदी की पुलिया क्षतिग्रस्त और जलमग्न हो गई है. जिसकी वजह से गांव का रास्ता रोक दिया गया है. महज 2 घंटे की लगातार बारिश के बाद नदी की पुलिया पर तेज बहाव के चलते गांव का संपर्क बकानी से पूरी तरह कट गया, जिसके चलते स्थानीय ग्रामीणों को जान जोखिम में डालकर पुलिया पार करने को मजबूर होना पड़ रहा है. वहीं लोगों को पुलिया पार करने के लिए तेज़ बहाव के कम होने का घंटो तक इंतजार करना पड़ता है. 

ओंकारेश्वर बांध प्रभावित किसानों के वयस्क पुत्रों को पैकेज देने के बारे में जल्द फैसला ले सरकार: उच्च न्यायालय

इस मामले में स्थानीय ग्रामीणों द्वारा कई बार नदी की पुलिया की ऊंचाई बढ़ाने या नई पुलिया बनाने की मांग की जा रही थी. जिले में कई जगह छोटी रपट पुलिया है जिन पर बारिश के समय पानी आ जाता है जो ग्रामीण और छोटे बच्चों के लिए मुसीबत का सबब बन जाती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com