नवजोत सिंह सिद्धू के नेतृत्‍व में कांग्रेस लड़ेगी पंजाब विधानसभा चुनाव : पार्टी नेता

हरीश रावत ने यह भी कहा कि चरणजीत सिंह चन्‍नी (Charanjit Singh Channi) को पंजाब का अगला सीएम बनाने का फैसला सर्वसम्‍मति से हुआ. 

चंडीगढ़ :

Punjab: पंजाब कांग्रेस (Punjab congress) के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat)ने कहा है कि आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly elections 2022) उनकी पार्टी नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) की अगुवाई में लड़ेगी.रावत ने रविवार को कहा कि मौजूदा राजनीतिक परिस्थितियों को देखते हुए सिद्धू बेहद लोकप्रिय हैं. न्‍यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए रावत ने कहा, 'हालांकि (राज्‍य विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का चेहरा) निर्णय कांग्रेस अध्‍यक्ष लेंगी लेकिन मौजूदा स्थितियों में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के तहत सीएम कैबिनेट के साथ चुनाव लड़ा जाएगा जिसके प्रमुख सिद्धू बेहद लोकप्रिय हैं. ' रावत ने यह भी कहा कि चरणजीत सिंह चन्‍नी (Charanjit Singh Channi) को पंजाब का अगला सीएम बनाने का फैसला सर्वसम्‍मति से हुआ. 

उन्‍होंने कहा, 'यह निर्णय कल हुआ. हम केवल राज्‍यपाल से मिलने का इंतजार कर रहे थे. चन्‍नी के नाम पर एकमत थी. हम कोशिश करेंगे कि कैप्‍टन अमरिंदर सिंह शपथ ग्रहण में मौजूद रहेंगे लेकिन यह उन पर निर्भर करता है. 'रावत ने कहा कि दो उप मुख्‍यमंत्रियों के नाम अभी तय किए जाने हैं. उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम ने कहा, 'इस बात पर सहमति बनी कि दो डिप्‍टी सीएम हों. ' चन्‍नी सोमवार 11 बजे पंजाब के सीएम के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे. राज्‍यपाल बनवारी लाल पुरोहित से मुलाकात के बाद अपना रुख साफ करते हुए पंजाब के मनोनीत सीएम चन्‍नी ने कहा, 'हमने पार्टी के विधायकों के सर्वसम्‍मत समर्थन के साथ अपना रुख राज्‍यपाल के सामने रखा है. '


चरणजीत सिंह चन्‍नी को कैप्‍टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh)  का स्‍थान लेना है जिन्‍होंने अपने और पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के साथ चले लंबे मतभेदों के बाद शनिवार को सीएम पद से इस्‍तीफा दे दिया है. यह घटनाक्रम ऐसे समय सामने आया है जब कुछ ही महीनों बाद , वर्ष 2022 में पंजाब में विधानसभा चुनाव होने हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* चरणजीत सिंह चन्नी को CM बनाने के क्या हैं मायने? क्या है पंजाब का जातीय समीकरण?
* "आंध्र प्रदेश स्थानीय निकाय चुनावों में YSR कांग्रेस का क्लीन स्वीप, ZPTC में ज़ीरो पर BJP
* "हमने गांधी को नहीं बख्शा, आप कौन हैं?": कर्नाटक में धमकी देने वाला हिंदू महासभा नेता गिरफ्तार



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)