पंजाब का प्रतिनिधिमंडल केरल के दौरे पर, राजस्व हानि रोकने की तकनीक के बारे में ली जाएगी जानकारी

हरपाल सिंह चीमा ने कहा, “ इस दौरे का उद्देश्य उन तकनीक के बारे में जानना है जो राजस्व हानि को रोकने और आबकारी राजस्व को बढ़ाने के दृष्टिकोण से अहम हैं.”

पंजाब का प्रतिनिधिमंडल केरल के दौरे पर, राजस्व हानि रोकने की तकनीक के बारे में ली जाएगी जानकारी

पंजाब सरकार के केरल के दौरे पर गए प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

पंजाब सरकार (Punjab Government) का एक प्रतिनिधिमंडल केरल के दौरे पर गया है. जहां वह राजस्व हानि रोकने और आबकारी राजस्व (Excise Revenue) बढ़ाने के लिए तकीनीकी उपायों के बारे में जानकारी हासिल करेगा. इस प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा (Harpal Singh Cheema) कर रहे हैं. इसके साथ ही प्रतिनिधिमंडल में वित्त आयुक्त (कराधान) विकास प्रताप और आबकारी आयुक्त वरूण रूजम भी शामिल हैं.

एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि प्रतिनिधिमंडल अपने दौरे के दौरान केरल के आबकारी विभाग द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे सप्लाई चेन मैनेजमेंट  इंटरप्राइसिस रिसोर्स प्लानिंग (ERP)  सॉफ्टवेयर और पॉइंट ऑफ सेल (POS) के बारे में भी जानकारी हासिल करेगा.

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा, “  इस दौरे का उद्देश्य उन तकनीक के बारे में जानना है जो राजस्व हानि को रोकने और आबकारी राजस्व को बढ़ाने के दृष्टिकोण से अहम हैं.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि ‘एंटरप्राइज़ रिसॉर्स प्लानिंग' सॉफ्टवेयर प्रशासन में पारदर्शिता बढ़ाने में मदद करेगा. इसको लेकर चीमा ने केरल के आबकारी मंत्री एम बी राजेश के साथ भी बैठक की है.