विज्ञापन
This Article is From Jul 11, 2022

AAP सांसद राघव चड्ढा बनाए गए पंजाब सरकार सलाहकार समिति के अध्‍यक्ष, विपक्ष ने सीएम मान पर साधा निशाना

सीएम ऑफिस की ओर से कहा गया है कि चड्ढा एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और दुनिया की कई बड़ी कारपोरेट फर्म्‍स के लिए काम कर चुके हैं. वे दिल्‍ली के वित्‍त मंत्री मनीष सिसौदिया के वित्‍तीय सलाहकार के तौर पर भी काम कर चुके हैं.

राघव चड्ढा वित्‍तीय मामलों में पंजाब सरकार को सलाह देंगे

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann)ने आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद राघव चड्ढा को राज्‍य सरकार की सलाहकार समिति का चेयरमैन  नियुक्त किया है.  मुख्‍यमंत्री ऑफिस की ओर से कहा गया है कि चड्ढा, पंजाब में आम आदमी पार्टी की सराकर की जनसमर्थक नीतियों की अवधारणा और इसके क्रियान्‍वयन पर निगरानी रखेंगे और वित्‍तीय मामलों पर सरकार को सलाह देंगे. एक बयान में सीएम ऑफिस की ओर से कहा गया है कि चड्ढा एक चार्टर्ड अकाउंटेंट हैं और दुनिया की कई बड़ी कारपोरेट फर्म्‍स के लिए काम कर चुके हैं. वे दिल्‍ली के वित्‍त मंत्री मनीष सिसौदिया के वित्‍तीय सलाहकार के तौर पर भी काम कर चुके हैं.  बयान के अनुसार, राघव के कठिन प्रयासों ने दिल्‍ली को "रेवेन्‍यू सरप्‍लस" (राजस्‍व अधिशेष) राज्‍य बनाने में मदद की है और इसे उच्‍च आर्थिक विकास की राह पर रखा है. वे कर्ज से जूझ रहे पंजाब जैसे राज्‍य के लिए 'असेट' साबित होंगे.

सीएम ऑफिस के बयान में यह भी कहा गया है कि राघव चड्ढा के परिवार की जड़ें पंजाब से हैं. वे जालंधर से ताल्‍लुक रखते हैं और कुछ दशक पहले काम के अवसरों की तलाश में उनका परिवार दिल्‍ली चला गया था. इस दौरान भी राघव अपनी जड़ों से मजबूती से जुड़े रहे और दिल्‍ली की पंजाब अकादमी अकादमी को पुनर्जीवित करने का काम किया जिससे राष्‍ट्रीय राजधानी में पंजाबी भाषा और संस्‍कृति को बढ़ावा मिला. हालांकि पंजाब सरकार के इस फैसले के बाद AAP, विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है. आम आदमी पार्टी (आप) नीत पंजाब सरकार ने कुछ दिन पहले समिति के गठन को लेकर एक अधिसूचना जारी की थी और तब भी विपक्षी दलों ने इसके गठन की वैधता पर सवाल उठाए थे. अधिसूचना के अनुसार, अस्थायी समिति के प्रमुख अध्यक्ष होंगे और इसके सदस्य किसी भी मुआवजे, पारिश्रमिक या अनुलाभों के हकदार नहीं होंगे.कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वडिंग ने सोमवार को भगवंत मान नीत सरकार पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह समिति के जरिए चड्ढा को अत्यधिक शक्ति प्रदान कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि चड्ढा को सलाहकार समिति का अध्यक्ष नियुक्त करना ‘‘ उन्हें पंजाब का मुख्यमंत्री बनाने के समान है.''उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ पंजाब ने इस बदलाव के लिए मतदान नहीं किया था. ऐसा प्रतीत होता है कि भगवंत मान जी ने पंजाब सरकार को ठेके पर दे दिया है.''

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने भी ‘आप' सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इस कदम से सरकार चलाने वाले राघव चड्ढा को आधिकारिक तौर पर एक मंच प्रदान कर दिया गया है.पार्टी ने ट्वीट किया, ‘‘... सर्कस मास्टर ने पर्दा हटाकर असली खेल चलाने वाले राघव चड्ढा को आधिकारिक तौर पर मंच प्रदान कर दिया है. वस्तुत: मुख्यमंत्री चड्ढा का औपचारिक रूप से महानियंत्रक के रूप में पदभार ग्रहण करना, पंजाबियों के लिए कोई खबर नहीं है. उन्हें हमेशा से पता था कि भगवंत मान के कठपुतली नाच की डोर किसके हाथ में है. अब पर्दा हट गया है और वह दंतहीन शेर सामने है जिस पर पंजाबियों ने भरोसा जताया था.'' (भाषा से भी इनपुट)

* भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को SC से बड़ा झटका, अवमानना केस में 4 महीने की जेल, जुर्माना भी
* "बादल फटने की घटना के बाद रुकी अमरनाथ यात्रा नुनवान-पहलगाम बेस कैंप से फिर शुरू
* कोरोनावायरस अपडेट : देश में कोविड-19 से संक्रमित 16,678 नए मरीज मिले

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा, जम्मू कश्मीर चुनाव के अलावा चुनाव आयोग को कब-कब बदलनी पड़ीं तारीखें?
AAP सांसद राघव चड्ढा बनाए गए पंजाब सरकार सलाहकार समिति के अध्‍यक्ष, विपक्ष ने सीएम मान पर साधा निशाना
"देश का मामला, विपक्ष का नहीं" : अध्यादेश के खिलाफ विपक्ष को एकजुट कर रहे CM केजरीवाल, शरद पवार से मिले
Next Article
"देश का मामला, विपक्ष का नहीं" : अध्यादेश के खिलाफ विपक्ष को एकजुट कर रहे CM केजरीवाल, शरद पवार से मिले
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com