BJP के 'दुष्‍प्रचार' से ज्यादा मजबूत थी कांग्रेस की संरक्षण का 'छतरी': मल्लिकार्जुन खरगे

एनएसओ के आंकड़ों से पता चलता है कि 2014-15 में एनडीए के सत्ता में आने के बाद से भारत की प्रति व्यक्ति आय मामूली रूप से दोगुनी हो गई है. इसपर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी सरकार को घेरा है.

BJP के 'दुष्‍प्रचार' से ज्यादा मजबूत थी कांग्रेस की संरक्षण का 'छतरी': मल्लिकार्जुन खरगे

नई दिल्ली:

एनएसओ के आंकड़ों से पता चलता है कि 2014-15 में एनडीए के सत्ता में आने के बाद से भारत की प्रति व्यक्ति आय मामूली रूप से दोगुनी हो गई है. इसपर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने बीजेपी सरकार को घेरा है. उन्होंने ट्वीट किया, "भारत की प्रति व्यक्ति आय पर सुर्खियां बनाने के बीजेपी के जाल में मत फंसिए. आपकी आय बढ़ाने के लिए कांग्रेस की ओर से प्रदान की गई सुरक्षा की 'छतरी' बीजेपी के दुष्प्रचार से ज्यादा मजबूत थी.''

राष्ट्रीय सांख्यिकी कार्यालय (NSO) के अनुसार, मौजूदा कीमतों पर वार्षिक प्रति व्यक्ति (शुद्ध राष्ट्रीय आय) 2022-23 में 1,72,000 रुपये होने का अनुमान है, जो 2014-15 में 86,647 रुपये था, जो लगभग 99 प्रतिशत की वृद्धि का सुझाव देता है. 

खड़गे ने एक ट्वीट में कहा, "भारत की प्रति व्यक्ति आय पर सुर्खियां बटोरने के भाजपा के जाल में मत फंसिए. उन्होंने एक ग्राफिक भी पेश किया, जिसमें कहा गया कि 2004 और 2014 के बीच, जब यूपीए सत्ता में थी, भारत की प्रति व्यक्ति आय में 258.8 प्रतिशत की वृद्धि हुई.

ये भी पढ़ें : मलयालम अभिनेत्री ने पूर्व प्रेमी पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप, चोटों की तस्वीरें भी की शेयर

ये भी पढ़ें : "पापा को लगातार परेशान किया जा रहा, सब याद रखा जाएगा": लालू से CBI की पूछताछ पर रोहिणी आचार्य

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)