US Open: टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने संन्यास का किया एलान, करियर के आखिरी मैच में छलके आँसू

विश्व की पूर्व नंबर वन टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने टेनिस को अलविदा कह दिया है.

US Open: टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने संन्यास का किया एलान, करियर के आखिरी मैच में छलके आँसू

विश्व की पूर्व नंबर वन टेनिस स्टार सेरेना विलियम्स ने टेनिस को अलविदा कह दिया है. सेरेना (Serena Williams) को उनके करियर के आखिरी मैच में अजला तोम्लजानोविक ने  7-5, 6-7, 6-1 के अंतर से मात दी. कहा जा रहा है कि ये उनके करियर का आखिरी मैच है. ंऔर अब सन्यास को लेकर तमाम अटकलों को सेरेना ने विराम लगाते हुए टेनिस को अलविदा कह दिया है. यूएस ओपन (US Open) में मिली इस हार के साथ ही वे इस टूर्नामेंट से बाहर हो गईं. पहले सेट में हार के बाद दूसरे सेट में सेरेना ने शानदार वापसी ज़रूर की थी लेकिन तीसरे सेट में अजला ने शुरुआत से ही बढ़त बना ली और आसानी से इस सेट को जीतकर मैच अपने नाम कर लिया.

सेरेना के लिए यूएस ओपन का ये मैच आखिरी साबित हुआ. पहले ये कहा जा रहा था कि उनके संन्यास के बारे में अभी कुछ साफ नहीं है क्योंकि  वे आगे आने वाले समय में भी हमें खेलती हुई दिखाई दे सकती हैं. सेरेना से जब उनकी वापसी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा था कि "भविष्य के बारे में तो हम नहीं जानते हैं लेकिन आगे कुछ भी हो सकता है. फिलहाल मैं एक मां की ज़िम्मेदारियों को निभाना चाहती हूं. मैं अब अपनी जिंदगी खुल के जीना चाहती हूं." 
ऑस्ट्रेलियन ओपन के सवाल पर सेरेना विलियम्स ने कहा कि मैं ऑस्ट्रेलिया में खेलना बहुत पसंद करती हूं. सेरेना के इस जवाब से अंदाज़ा लगाया जा रहा था कि वे अगले साल होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में हमें खेलती हुई नज़र आएंगी. लेकिन अब 23 ग्रैड स्लैम जीत चुकी इस खिलाड़ी ने अपने करियर पर विराम लगा दिया है. सेरेना ने यूएस ओपन का अपना पहला खिताब साल 1999 में जीता था.


सेरेना ने इसके अलावा अपनी बहन और टेनिस स्टार वीनस विलियम्स की भी तारीफ की. सेरेना ने कहा की वीनस नहीं होती तो सेरेना कभी टेनिस नहीं खेल पाती. इसके अलावा इस अमेरिकी दिग्गज ने बताया कि 2015 फ्रेंच ओपन जीत उनके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है.

"आप नहीं खेले, अच्छा लगा", शाहीन शाह आफरीदी से भारतीय फैन की बातचीत का Video हुआ वायरल

विराट कोहली की पोस्ट पर डेविड वॉर्नर ने किया कॉमेंट, तो अनुष्का को लेकर भिड़ गए फैंस

IND vs PAK :: एशिया कप में फिर होगा महामुकाबला, रोहित-विराट ने बनाया है पाक को हराने का सीक्रेट प्लान, तस्वीरें आई सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com