Tokyo Paralympics: ऊंची कूद T63 के पैरा एथलीट शरद कुमार ने जीता ब्रॉन्ज, मरियप्पन थंगावेलु के नाम सिल्वर

टोक्यो पैरालिंपिक में ऊंची कूद T63 के पैरा एथलीट शरद कुमार (Sharad Kumar)  ने 1.84 मीटर की कूद लगाकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है.

Tokyo Paralympics: ऊंची कूद T63 के पैरा एथलीट शरद कुमार ने जीता ब्रॉन्ज, मरियप्पन थंगावेलु के नाम सिल्वर

Tokyo Paralympics: ऊंची कूद T63 के पैरा एथलीट शरद कुमार ने जीता ब्रॉन्ज मेडल

टोक्यो पैरालिंपिक (Tokyo Paralympics) में ऊंची कूद T63 के पैरा एथलीट शरद कुमार (Sharad Kumar) ने 1.83 मीटर की कूद लगाकर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम कर लिया है. शरद रियो पैरालिंपिक में छठे नंबर पर रहे थे. वहीं, मरियप्पन थंगावेलु ने सिल्वर मेडल जीत लिया है. टोक्यो पैरालिंपिक में भारत के नाम यह 10वां मेडल है. पैरालिंपिक में भारत के एथलीट कमाल का परफॉर्मेंस कर एक के बाद एक मेडल जीत रहे हैं. शरद कुमार और मरियप्पन के मेडल जीतने के बाद पूरा देश सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई दे रहा है. बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू ने भी ट्वीट कर पैराएथलीट खिलाड़ियों को बधाई दी है. 

Tokyo Paralympics: सुमित अंतिल ने भाला फेंक में वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड, नीरज चोपड़ा ने किया रिएक्ट, बोले- ख़तरनाक भाई..'

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी जी ने भी ट्वीट कर शरद कुमार को मेडल जीतने की बधाई दी है  मोदी जी ने अपने ट्वीट में लिखा 'शरद कुमार ने कांस्य पदक जीतकर हर भारतीय के चेहरे पर मुस्कान ला दी है, उनकी जीवन यात्रा कई लोगों को प्रेरित करेगी, उन्हें बधाई.'


मरियप्पन थंगावेलु ने 1.86 मीटर की छलांग लगाकर सिल्वर मेडल जीत लिया. पैरालिंपिक्स खेलों में यह उनका दूसरा मेडल है, इससे पहले वो रियो 2016 में गोल्ड मेडल अपने नाम कर चुके हैं. इस बीच, शरद कुमार ने 1.83 मीटर के अपने सत्र के सर्वश्रेष्ठ अंक को हासिल करने के बाद ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: '100% दिया और नतीजा निकला' : NDTV से बोलीं सिल्वर मेडल विजेता भाविना पटेल