Tokyo Olympics: मनिका बत्रा तीसरे दौर में हारीं, ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा से मिली मात

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) से भारत के लिए बुरी खबर है, टेबल टेनिस में भारत की स्टार मनिका बत्रा (Manika Batra) को वीमंस सिंगल के तीसरे दौर में 10 वरीय ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा ने उन्‍हें सीधे सेटों में 8-11, 2-11, 5-11, 7-11 से हरा दिया है.

Tokyo Olympics: मनिका बत्रा तीसरे दौर में हारीं, ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा से मिली मात

टोक्यो में खत्म हुई मनिका बत्रा की चुनौती

टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) से भारत के लिए बुरी खबर है, टेबल टेनिस में भारत की स्टार मनिका बत्रा (Manika Batra) को वीमंस सिंगल के तीसरे दौर में 10 वरीय ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा ने उन्‍हें सीधे सेटों में 8-11, 2-11, 5-11, 7-11 से हरा दिया है. मनिका ने पहले गेम में कड़ी टक्कर दी थी लेकिन इसके बाद सभी सेटों में वो ऑस्ट्रिया की खिलाड़ी से पीछे नजर आईं.ऑस्ट्रिया की सोफिया पोलकानोवा ने मैच में काफी आक्रमक अंदाज में खेल दिखाया जिसका जवाब मनिका नहीं दे पाई. अब टोक्यो में टेबल टेनिस में भारत की ओर से एक मात्र चुनौती शरत कमल के रूप में बची हुई है. इससे पहले अपने से अधिक रैंकिंग की खिलाड़ियों को हराने वाले मनिका के पास विश्व में 16वें नंबर की पोलकानोवा के नियंत्रित और दमदार खेल का कोई जवाब नहीं था. उन्होंने 0-4 (8-11, 2-11, 5-11, 7-11) से यह मैच गंवाया. मनिका इससे पहले अचंता शरत कमल के साथ मिश्रित युगल में भी बाहर हो गयी थी.

अपने खिलाड़ी के गोल्ड मेडल जीत पर कूदने फांदने लगा कोच, किसी तरह हुआ शांत, देखें वायरल Video

दूसरी ओर टेबल टेनिस में अपना चौथा ओलंपिक खेल रहे अचंता शरत कमल ने शुरू में पिछड़ने के बाद अच्छी वापसी करते हुए तोक्यो ओलंपिक खेलों की टेबल टेनिस प्रतियोगिता में सोमवार को यहां पुरुष एकल के तीसरे दौर में प्रवेश किया लेकिन महिला एकल में सुतिर्था मुखर्जी सीधे गेम में हारकर बाहर हो गयी.

Tokyo Olympics: टेनिस में खत्म हुई भारतीय चुनौती, सुमित नागल को मेदवेदेव ने सीधे सेटों में हराया


शरत कमल ने 49 मिनट तक चले इस मैच में पुर्तगाल के 20वीं वरीयता प्राप्त टियागो अपोलोनिया को 4-2 (2-11, 11-8, 11-5, 9-11, 11-6, 11-9) से जीत दर्ज की. उन्हें मंगलवार को तीसरे दौर में चीन के मौजूदा चैंपियन मा लांग की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. लांग अभी विश्व चैंपियन भी हैं. उन्होंने इस खेल से जुड़ा हर खिताब जीता है. अब भारत की उम्मीद शरत कमल पर जाकर टिक गई है. देखना होगा कि क्या शरत भारत को टेबल टेनिस में मेडल दिला पाते हैं या नहीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com