Syed Modi Tornament : फाइनल में पहुंची सिंधु, युवा मालविका बंसोड के साथ होगा मुकाबला

अब मालविका बंसोड (Malvika Bansod) के साथ होगा फाइनल मुकाबला. आपको याद दिला  दें कि मालविका ने इंडिया ओपन में सायना नेहवाल को मात दी थी.

Syed Modi Tornament : फाइनल में पहुंची सिंधु, युवा मालविका बंसोड के साथ होगा  मुकाबला

हाल ही में मालविका ने इंडिया ओपन में सायना नेहवाल को मात दी थी.

खास बातें

  • सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट के फाइनल में सिंधु
  • इवजेनिया कोसेतस्काया के सेमीफाइनल में रिटायर्ड हर्ट होने से मिला फायदा
  • अब मालविका बंसोड से होगा फाइनल मुकाबला
नई दिल्ली:

सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट (Syed Modi International Tornament) में पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने फाइनल में जगह पक्की कर ली है. दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू शनिवार को यहां पांचवीं वरीयता प्राप्त रूसी प्रतिद्वंद्वी इवजेनिया कोसेतस्काया के सेमीफाइनल में रिटायर्ड हर्ट होने से सैयद मोदी इंटरनेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल फाइनल में पहुंच गयीं. अब मालविका बंसोड (Malvika Bansod) के साथ होगा फाइनल मुकाबला. आपको याद दिला  दें कि मालविका ने इंडिया ओपन में सायना नेहवाल को मात दी थी.

यह पढ़ें- SAI बेंगलुरु सेंटर में कोरोना का कहर, एक साथ 33 एथलीट पाए गए पॉजिटिव

शीर्ष वरीय सिंधू (PV Sindhu) ने आसानी से पहला गेम 21-11 से जीत लिया था जिसके बाद कोसेतस्कया ने दूसरे महिला एकल सेमीफाइनल मैच से रिटायर्ड हर्ट होकर हटने का फैसला किया. पूर्व विश्व चैम्पियन सिंधू रविवार को फाइनल में हमवतन मालविका बंसोद से भिड़ेगी. मालविका ने तीन गेम तक चले सेमीफाइनल में एक अन्य भारतीय अनुपमा उपाध्याय को 19-21 21-19 21-7 से पराजित किया.


यह पढ़ें- राहुल हैं अब सबसे ज्यादा रकम पाने वाले खिलाड़ी, लेकिन यह भारतीय पछाड़ सकता है नीलामी में

लय, विश्व रैंकिंग और प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीत के रिकॉर्ड को देखते हुए सिंधू के लिये यह मुकाबला आसान होने की उम्मीद थी. बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में सातवें स्थान पर काबिज सिंधू ने शनिवार के मुकाबले से पहले दुनिया की 28वें नंबर की खिलाड़ी कोसेतस्काया को दो बार हराया था और इस शीर्ष भारतीय ने फिर इस रूसी खिलाड़ी के खिलाफ अपना दबदबे वाला रिकॉर्ड बनाये रखा. इससे पहले पुरूष एकल में हालांकि एच एस प्रणय  क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के अर्नाड मर्कल से सीधे गेम में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये. पांचवें वरीय भारतीय प्रणय को फ्रांस के प्रतिद्वंद्वी से 59 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मैच में 19-21 16-21 से पराजय झेलनी पड़ी. 

दो दशक के लंबे करियर के बाद सानिया का टेनिस से अलविदा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


. ​