विज्ञापन

Paris Olympic 2024: ऐसा है टेनिस का शेड्यूल, सुमित नागल का सामना कोरेंटिन मौटेट से, इस दिन उतरेंगे रोहन बोपन्ना

India Tennis Paris Olympic 2024 Schedule: नागल के लिए यह एक कठिन मुकाबला हो सकता है क्योंकि उनका 25 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी फ्रेंच ओपन में अपने घरेलू दर्शकों के सामने चौथे दौर में पहुंच गया था.

Paris Olympic 2024: ऐसा है टेनिस का शेड्यूल, सुमित नागल का सामना कोरेंटिन मौटेट से, इस दिन उतरेंगे रोहन बोपन्ना
Paris Olympic 2024: ऐसा है टेनिस का शेड्यूल, सुमित नागल का सामना कोरेंटिन मौटेट से

Olympic Games Paris 2024: भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल पेरिस ओलंपिक में चुनौतीपूर्ण शुरुआत के लिए तैयार हैं, क्योंकि यहां रौलां गैरो के क्ले कोर्ट पर पुरुष एकल स्पर्धा के पहले दौर में उनका सामना स्थानीय उम्मीद कोरेंटिन मौटेट से होगा. पुरुष युगल में, भारत के रोहन बोपन्ना और एन. श्रीराम बालाजी की अनुभवी जोड़ी को भी शुरुआती दौर में फेबियन रेबौल और एडवर्ड रोजर-वेसेलिन की फ्रांसीसी टीम का सामना करना पड़ेगा.

नागल के लिए यह एक कठिन मुकाबला हो सकता है क्योंकि उनका 25 वर्षीय प्रतिद्वंद्वी फ्रेंच ओपन में अपने घरेलू दर्शकों के सामने चौथे दौर में पहुंच गया था. चौथे दौर में अपना अभियान समाप्त करने से पहले उन्होंने विश्व नंबर 1 जानिक सिनर से सेट जीता. लेकिन जो बात नागल को उम्मीद देगी वह यह है कि वे आमने-सामने का रिकॉर्ड 2-2 से साझा करेंगे.

गुरुवार को ड्रा जारी होने से यह भी पता चला कि खेल के दो दिग्गज नोवाक जोकोविच और राफेल नडाल, जो अपने शानदार करियर में 59 बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं, दूसरे दौर की शुरुआत में ही भिड़ सकते हैं.

विश्व के नंबर एक खिलाड़ी जानिक सिनर के चोट के कारण हटने के बाद शीर्ष वरीयता प्राप्त जोकोविच ने अपने अभियान की शुरुआत ऑस्ट्रेलियाई मैथ्यू एबडेन के खिलाफ करेंगे, जो भारत में बोपन्ना के साथी के रूप में जाने जाते हैं जब उन्होंने इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलियन ओपन जीता था. दूसरी ओर, गैरवरीयता प्राप्त नडाल अपना पहला मैच हंगरी के मार्टन फुस्कोविक्स के खिलाफ खेलेंगे.

दो बार के ओलंपिक एकल स्वर्ण पदक विजेता ग्रेट ब्रिटेन के एंडी मरे एकल प्रतियोगिता से हट गए हैं, लेकिन फिर भी हमवतन डेनियल इवांस के साथ युगल स्पर्धा में भाग लेंगे.

दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेन के कार्लोस अल्काराज अपना पहला मैच लेबनान के हेडी हबीब के खिलाफ खेलेंगे. इस मैच के विजेता का दूसरे दौर में डचमैन टालोन ग्रिक्सपुर या ग्रेट ब्रिटेन के कैमरून नोरी से मुकाबला होगा, जिससे आगे भी रोमांचक मुकाबलों की उम्मीद है.

महिलाओं के ड्रा में, शीर्ष वरीयता प्राप्त पोलैंड की इगा स्वीयाटेक रोमानिया की इरिना-कैमेलिया बेगू से भिड़ने के लिए अपने पसंदीदा स्थान पर लौटेंगी. उद्घाटन समारोह में टीम यूएसए की ध्वजवाहक, कोको गौफ पहले दौर में अजला टोमलजानोविक (ऑस्ट्रेलिया) से खेलेंगी.

यह भी पढ़ें: Paris Olympic 2024: शुरुआत, शिखर... और अब फिनिश लाइन, पेरिस ओलंपिक के बाद संन्यास का तैयार एक और टेनिस दिग्गज

यह भी पढ़ें: अनीश भानवाला: 10वीं क्लास में पढ़ते हुए देश के लिए जीता था गोल्ड, अब एक बार फिर मेडल की उम्मीद, मां बोलीं- "पिछले 10 सालों में..."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paralympics 2024: जब विस्फोट में होतोजे सेमा का आधा पैर उड़ गया, लेकिन कांस्य पदक जीत 8 साल की यात्रा हुई सफल
Paris Olympic 2024: ऐसा है टेनिस का शेड्यूल, सुमित नागल का सामना कोरेंटिन मौटेट से, इस दिन उतरेंगे रोहन बोपन्ना
PM Narendra Modi react on  Neeraj Chopra clinched a Silver Medal in Men’s Javelin Throw at ParisOlympics2024
Next Article
Neeraj Chopra: "भारत खुश है ...", नीरज चोपड़ा के पेरिस ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दी बधाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com