Olympics 2020: प्रशासन ने लगवाया हॉकी टीम की सदस्य सलीमा टेटे के घर टीवी, परिजनों ने देखा सेमीफाइनल

Olympics 2020: हालांकि, इस मैच में भारत को एक के मुकाबले दो गोल से हार मिली. अब छह अगस्त को उसका मुकाबला कांस्य पदक के लिए ब्रिटेन की महिला टीम से होगा. ओलिंपिक के दौरान ही सलीमा टेटे चर्चा में आयी थीं. इसके बाद जब यह खबरें आयीं कि सलीमा के घर टीवी नहीं है, तो मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद प्रशासन जागा.

Olympics 2020: प्रशासन ने लगवाया हॉकी टीम की सदस्य सलीमा टेटे के घर टीवी, परिजनों ने देखा सेमीफाइनल

Olympics 2020: भारतीय हॉकी टीम की सदस्य सलीमा टेटे

रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के निर्देश पर राज्य की ओलिंपिक महिला हॉकी खिलाड़ी सलीमा टेटे के घर सिमडेगा जिला प्रशासन ने स्मार्ट टीवी और सेट टाप बॉक्स लगाया, जिससे परिजन सलीमा को तोक्यो ओलिंपिक में महिला हॉकी के सेमीफाइनल मैच में खेलते हुए देख पाये. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बुधवार को यह जानकारी दी. सिमडेगा के जिला खेल पदाधिकारी तुषार रॉय ने बताया कि सलीमा के घर 43 इंच का स्मार्ट 4के टीवी लगाया गया. गरीब सलीमा के घर टीवी नहीं होने से उनके माता-पिता और बहनें उन्हें भारतीय टीम के लिए खेलते हुए नहीं देख पा रहे थे.

भारतीय महिला हॉकी टीम में झारखंड की सलीमा टेटे भी शामिल है. हॉकी की भारतीय महिला टीम ने तोक्यो ओलिंपिक में बेहतर खेल का प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को 1-0 से पराजित कर सेमीफाइनल तक का सफर तय किया. सलीमा के परिजन और ग्रामवासियों ने प्रशासन द्वारा मुहैया कराई गई टीवी पर बुधवार को भारत-अर्जेंटीना का मैच देखा.


हालांकि, इस मैच में भारत को एक के मुकाबले दो गोल से हार मिली. अब छह अगस्त को उसका मुकाबला कांस्य पदक के लिए ब्रिटेन की महिला टीम से होगा. सिमडेगा के उपायुक्त सुशांत गौरव ने कहा कि सलीमा का भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल होना, राज्य और जिले के लिए गौरव की बात है. इससे खेल प्रेमियों को प्रेरणा मिलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बॉक्सर लवलीना ने कांस्य जीतकर भारत का मान बढ़ाया. उनके घर में जश्न का माहौल है. ​