विज्ञापन

Neeraj Chopra: आज उड़ेगा भारत का भाला: मुकाबले से पहले पाकिस्तान के नदीम ने नीरज को दिया यह खास मेसेज

Neeraj Chopra vs Arshad Nadeem, पेरिस ओलंपिक में मेंस जेवलिन थ्रो स्पर्धा में नीरज चोपड़ा आज अपना जलवा दिखाने के इरादे के साथ ट्रेक पर उतरेंगे. नीरज के अलावा पाकिस्तान के अरशद नदीम भी नजर आने वाले हैं.

Neeraj Chopra: आज उड़ेगा भारत का भाला: मुकाबले से पहले पाकिस्तान के नदीम ने नीरज को दिया यह खास मेसेज
javelin throw olympics

IND vs PAK at Paris Olympics 2024 In Javelin: पेरिस ओलंपिक 2024 में मेंस जेवलिन थ्रो स्पर्धा  का क्वालीफिकेशन राउंड आज यानी 6 अगस्त को खेला जाने वाला है. मेंस जेवलिन थ्रो स्पर्धा में नीरज चोपड़ा भारत की ओर से नजर आने वाले हैं. नीरज से सभी को पूरी उम्मीद है कि अपने परफॉर्मेंस से भारत को गोल्ड मेडल दिलाएंगे. इसके लिएआज नीरज को क्वालीफिकेशन राउंड से आगे निकलना होगा. बता दें कि मेंस जेवलिन थ्रो स्पर्धा में भारत और पाकिस्तान का भी रोमांच देखने को मिलेगा. जेवलिन थ्रो स्पर्धा में भारत की ओर से नीरज चोपड़ा नजर आएंगे तो वहीं, पाकिस्तान की ओऱ से अरशद नदीम अपना कमाल दिखाने की कोशिश करेंगे. दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है.

Latest and Breaking News on NDTV

वहीं, अरशद नदीम का एक इंटरव्यू सामने आया है जिसमें वो भारतीय जेवलिन थ्रो खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को एक खास मैसेज देते हुए नजर आए हैं. पाकिस्तान के एक सोशल मीडिया हैंडल ufone_official's पर उनका एक इंटरव्यू सामने आया है. जिसमें नदीम, जेवलिन थ्रो प्रतियोगिता के आगाज से पहले नीरज के लिए खास मैसेज दिया है. 

नदीम ने इंटरव्यू में नीरज को लेकर बात की और कहा, "मेरा पहला मुकाबला 2016 में नीरज के साथ हुआ था. साउथ एशियन गेम्स में उसे गोल्ड मेडल मिला था और मुझे ब्रॉन्ज मेडल मिला था. तब से हमारी दोस्ती शुरू हुआ था. इसके बाद हर एक प्रतियोगिता में हम एक दूसरे का सामना करते आए हैं. नीरज से फिर मेरी दोस्ती शुरू हुई. साउथ एशियन में मेरा परफॉर्मेंस अच्छा रहा था. मैंने पाकिस्तान का नेशनल रिकॉर्ड तोड़ा था. मेरे परफॉर्मेंस को देखकर ही नीरज ने मेरे से बातचीत शुरू की थी. उसके बाद से मेरी और उसकी बातचीत होने लगी. "

इसके अलावा नदीम ने ओलंपिक स्पर्धा से पहले नीरज को मैसेज दिया और कहा कि, "नीरज एक शानदार एथलीट है. ये अल्लाह का शुक्र है कि हम दोनों ही पूरे वर्ल्ड में जाकर परफॉर्म कर रहे हैं" अरशद नदीम ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "देखिए नीरज को मेरा मैसेज यही है कि वह अच्छा परफॉर्मेंस करे. इसी तरह से वो आगे बढ़ते रहे और पूरे वर्ल्ड में अच्छा करता रहें. मेरी दुआ यही है कि हमारी दोस्ती बने और लोग हमें इसी तरह से याद करते रहें. जो ट्रेनिंग करता है वही आगे जाता है. मैं भी लगातार ट्रेनिंग करता रहता हूं, वह भी ऐसे ही आगे बढ़ता रहे. जो मेहनत करेगा उसे सफलता जरूर मिलेगी". 

बता दें कि जेवलिन थ्रो क्वालिफिकेशन राउंड में कुल 32 एथलीटों के साथ दो ग्रुप शामिल हैं. उनमें से 12 एथलीट फाइनल में पहुंचेंगे.  जेवलिन थ्रो  का फाइनल 8 अगस्त को खेला जाएगा. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: Social media

अरशद नदीम का कैसा रहा है परफॉर्मेंस (performance of Arshad Nadeem)

पाकिस्तान के अरशद नदीम ने पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक जीता था. पाकिस्तान के भाला फेंक स्टार ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में 90 मीटर का मार्क पार करके स्वर्ण पदक जीतने में सफलता हासिल की थी. पेरिस ओलंपिक में एक बार फिर नीरज और नदीम के बीच स्पर्धा देखने को मिलने वाली है. बता दें कि नदीम का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ थ्रो 90.18 मीटर है, लेकिन पाकिस्तान का भाला फेंकने वाला इस सीज़न में 85 मीटर का आंकड़ा पार करने में विफल रहा है. उनका सीज़न-बेस्ट 84.21 मीटर है. पेरिस ओलंपिक में इतिहास नीरज और उनके कट्टर प्रतिद्वंद्वियों का सामना करेगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Paralympics 2024: कुछ ऐसे भारत ने साल 1972 से 2024 तक किया प्रदर्शन में सुधार, अब पेरिस में सेट कर दिया नया मानक
Neeraj Chopra: आज उड़ेगा भारत का भाला: मुकाबले से पहले पाकिस्तान के नदीम ने नीरज को दिया यह खास मेसेज
Neeraj Chopra Wins Silver Medal PM Narendra Modi Defense Minister Rajnath Singh these leaders of country congratulated Golden Boy
Next Article
पीएम मोदी से लेकर रक्षामंत्री राजनाथ सिंह तक, इतिहास रचने के बाद नीरज चोपड़ा को मिल रही है जमकर बधाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com