मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स ने श्रीकांत को ऐतिहासिक मेडल जीतने पर दी बधाई

मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स ने रजत पदक जीतने पर किदांबी श्रीकांत को ट्वीट करते हुए बधाई दी है.

मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स ने श्रीकांत को ऐतिहासिक मेडल जीतने पर दी बधाई

भारतीय बैडमिंटन स्टार किदांबी श्रीकांत

खास बातें

  • श्रीकांत ने विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में जीता ऐतिहासिक रजत पदक
  • मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स ने दी बधाई
  • मिनिस्ट्री ने लक्ष्य सेन को भी सराहा
सिंगापुर:

देश के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (Srikanth Kidambi) के पास बीते रविवार को बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championships) में इतिहास रचने का सुनहरा मौका था, लेकिन उनका यह सपना टूट गया. दरअसल इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में उन्हें सिंगापुर के लोह कीन यू से शिकस्त का सामना करना पड़ा. लोह कीन यू ने भारतीय स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी श्रीकांत को 43 मिनट तक चले मुकाबले में 15-21 और 20-22 के अंतर से मात देकर खिताब पर अपना कब्जा जमाया.

फाइनल मुकाबले में लोह कीन यू के खिलाफ शिकस्त खाने के बावजूद श्रीकांत इतिहास रचने में कामयाब रहे. दरअसल वह इस बड़े टूर्नामेंट में देश के लिए सिल्वर मेडल जीतने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले उन्होंने बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश करके इतिहास रचा था. श्रीकांत देश के लिए इस बड़े टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में पहुंचने वाले पहले पुरुष खिलाड़ी हैं. 


बता दें श्रीकांत से पहले देश के लिए महिला खिलाड़ियों में साइना नेहवाल और पीवी सिंधू ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतने का कारनामा कर दिखाया है, लेकिन वह पुरुष खिलाड़ियों में यह कारनामा करने वाले पहले खिलाड़ी बनें हैं.

बीडब्लूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल प्राप्त कर देश का नाम रोशन करने वाले श्रीकांत को देश के कोने-कोने से बधाइयां मिल रही हैं. इसी कड़ी में मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स ने भी ट्वीट करते हुए बधाई दी है. मिनिस्ट्री ने ट्वीट करते हुए लिखा है, 'किदांबी श्रीकांत को रजत पदक जीतने पर बहुत-बहुत बधाई.' इसके अलावा मिनिस्ट्री ने लक्ष्य सेन को भी कांस्य पदक जीतने पर बधाई दी है. 

बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीतकर इतिहास बनाने वाले लक्ष्य सेन क्यों देखना चाहते हैं Spiderman?

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com