इगोर स्टिमक का कार्यकाल सितंबर में हो रहा है खत्म, सुनील छेत्री ने कोच के लिए कही दिल की बात

भारतीय फुटबॉल टीम के करिश्माई खिलाड़ी सुनील छेत्री ने गुरुवार को यहां कहा कि उन्होंने अभी तक जितने भी कोच की देखरेख में खेला है उनमें से राष्ट्रीय टीम के मौजूदा कोच इगोर स्टिमक ‘सर्वश्रेष्ठ रणनीतिकारों’ में से एक हैं.

इगोर स्टिमक का कार्यकाल सितंबर में हो रहा है खत्म, सुनील छेत्री ने कोच के लिए कही दिल की बात

भारतीय फुटबॉलर सुनील छेत्री

खास बातें

  • सुनील छेत्री ने मौजूदा कोच इगोर स्टिमक की सराहना की
  • सितंबर में खत्म हो रहा है इगोर स्टिमक का करार
  • 1998 में फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल में हिस्सा ले चूके हैं स्टिमक
कोलकाता:

भारतीय फुटबॉल टीम के करिश्माई खिलाड़ी सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) ने गुरुवार को यहां कहा कि उन्होंने अभी तक जितने भी कोच की देखरेख में खेला है उनमें से राष्ट्रीय टीम के मौजूदा कोच इगोर स्टिमक (Igor Stimac) ‘सर्वश्रेष्ठ रणनीतिकारों' में से एक हैं. क्रोएशिया के पूर्व खिलाड़ी स्टिकम का भारतीय कोच के तौर पर करार सितंबर में खत्म हो रहा है. छेत्री ने कहा कि वह और उनकी टीम स्टिमक के मार्गदर्शन में खेलने को लेकर बिल्कुल सहज रहे हैं.

इस 54 साल के कोच के मार्गदर्शन में टीम ने ग्रुप डी में तीनों मैचों को जीतकर एशियाई कप के लिए क्वालीफाई किया. यह पहली बार है जब भारतीय टीम ने लगातार दो बार इस टूर्नामेंट में अपनी जगह पक्की की. छेत्री ने यहां कहा, ‘‘मैंने जितने लोगों के मार्गदर्शन में खेला है उनमें वह सबसे शानदार प्रबंधकों में से एक है. खिलाड़ी उनके साथ काफी सहज रहते हैं. उनसे आसानी से संपर्क किया जा सकता है और सभी के साथ उनका बर्ताव और बातचीत अच्छी रहती है.''

भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘उन्होंने शीर्ष स्तर पर खेला है, इसलिए खिलाड़ियों की मानसिकता समझते हैं. ‘वह ड्रेसिंग रूम' के माहौल को जानते हैं और उन्हें पता है कि युवाओं का प्रोत्साहन कैसे करना है. इस मामले में वह काफी अच्छे हैं.'' स्टिमक को 1998 में फीफा विश्व कप के सेमीफाइनल मैच को खेलने का अनुभव है.


एशियाई कप 2023 से पहले टीम में सुधार की जरूरतों के बारे में पूछे जाने पर छेत्री ने कहा, ‘‘हमें काफी सुधार करना है. बहुत सारे मैच खेलने होंगे, लंबे शिविर में रहना होगा. हम जिन प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ खेलेंगे उनके खिलाफ पूरी योजना बनानी होगी.''

IPL से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com