CWG 2022: गोल्ड जीतने पर NDTV से बोले बजरंग पूनिया, 'अब ओलंपिक में स्वर्ण जीतना है लक्ष्य', देखें पूरा इंटरव्यू- Video

CWG 2022 Bajrang Punia wins gold in 65kg wrestling: भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia Wins Gold) ने शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा स्पर्धा के फाइनल में कनाडा के लाचलान मैकनील को 9-2 से हराकर अपना खिताब बरकरार रखा.

CWG 2022 Bajrang Punia wins gold in 65kg wrestling: भारत के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया (Bajrang Punia Wins Gold) ने शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों में पुरूषों की फ्रीस्टाइल 65 किग्रा स्पर्धा के फाइनल में कनाडा के लाचलान मैकनील को 9-2 से हराकर अपना खिताब बरकरार रखा.  टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता बजरंग ने इंग्लैंड के जॉर्ज रैम पर तकनीकी श्रेष्ठता (10-0) से जीत दर्ज कर आसानी से फाइनल में जगह बनायी थी. बता दें कि कॉमनवेल्थ में शानदार परफॉर्मेंस करने के बाद बजरंग ने NDTV से बात की और कहा कि इस जीत से आगे वाले ओलंपिक की तैयारी को और ज्यादा प्रभाव में लाएंगे. उन्होंने कहा कि इस परफॉर्मेंस को वो ओलंपिक में भी दोहराना चाहते हैं.  

बजरंग पूनिया ने अपनी जीत पर कहा कि, 'मैंने यहां अपनी तरफ से बेस्ट परफॉर्मेंस दी है. मैं यहां अच्छा करने के लिए आया था. मैं इसके लिए पूरी तरह से मेहनत कर रहा था. आज मैंने बिना किसी दबाव के साथ रिंग में उतरा था और मैंने अपने दिमाग पर जोर नहीं दिया था.'

उन्होंने आगे कहा कि, 'कुछ समय से मेरे अंदर आत्मविश्वास की कमी थी, जो मुझे अपने आप में लग रहा था लेकिन यहां पर मैंने अपना बेस्ट देकर वह जो मैं खुद के अंदर मिस कर रहा था, उसे पा लिया है. पहले टूर्नामेंट में चोटिल होने केबाद वापसी किया था तो उस तरह का परफॉर्मेंस नहीं कर पा रहा था. लेकिन यहां पर अच्छा करने मेरे लिए मेरे कॉन्फिडेंस के लिए अहम है'. 


बजरंग पूनिया ने साक्षी मलिक को भी बधाई दी और कहा कि उसने काफी बेहतरीन खेल दिखाया है और वह आगे और भी पदक भारत के लिए लाएगी. इसके अलावा  बजरंग पूनिया ने कहा कि उनका सपना 'ओलंपिक में गोल्ड मेडल' जीतना है और वह इसके लिए पूरी तैयारी कर रहे हैं. 

वहीं, कॉमनवेल्थ में उनकी जर्नी को लेकर बात की जाए तो तो बजरंग ने गत चैम्पियन बजरंग मौरिशस के जीन गुलियाने जोरिस बांडोऊ को महज एक मिनट में पटखनी देकर 6-0 की जीत से सेमीफाइनल में पहुंचे थे उन्हें क्वार्टरफाइनल में पहुंचने में दो मिनट से भी कम समय लगा जिसके लिये उन्होंने शुरूआती दौर में नौरू के लोवे बिंघम को गिराकर 4-0 से आसान जीत दर्ज की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बजरंग ने एक मिनट अपने प्रतिद्वंद्वी को समझने में लिया और फिर ‘जकड़ने' की स्थिति से अचानक बिघंम को पटक कर मुकाबला खत्म कर दिया. बिंघम को इस अचानक से हुए दांव का पता नहीं चला और भारतीय पहलवान आसानी से जीत गया.