CHAK DE INDIA: सिमरनजीत सिंह के ऐतिहासिक गोल ने बदला मैच का पासा, भारतीय खिलाड़ियों में जान फूूंक दी- Video

Tokyo olympics: भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने शानदार परफॉर्मेंस करते हुए ब्रॉन्ज मे़डल मुकाबले में जर्मनी को 4-5 से हराकर 41 साल के बाद मेडल अपने नाम करने में सफलता पाई है

CHAK DE INDIA: सिमरनजीत सिंह के ऐतिहासिक गोल ने बदला मैच का पासा, भारतीय खिलाड़ियों में जान फूूंक दी- Video

भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey Team) ने शानदार परफॉर्मेंस करते हुए ब्रॉन्ज मे़डल मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराकर 41 साल के बाद मेडल अपने नाम करने में सफलता पाई है. भारत की यह जीत बेहद ही ऐतिहासिक है. बता दें कि भारत की ओर से सिमरनजीत सिंह (Simranjeet Singh) ने दो गोल करके भारत के लिए जीत की नींव रखी. सिमरनजीत सिंह के अलावा हार्दिक सिंह ने भी गोल करके भारत के लिए ऐतिहासिक जीत उम्मीद जगाई. हार्दिक सिंह के बाद भारत के लिए तीसरा गोल हरमनप्रीत सिंह ने किया. जिसके मैच को बराबरी पर पर पहुंचा दिया. भारत के खिलाड़ियों ने तीसरे क्वार्टर में भी जबरदस्त खेल दिखाया. भारत के लिए चौथा गोल रुपिंदर पाल सिंह  ने दागकर भारत को मैच में आगे ला दिया. इसके बाद  सिमरनजीत सिंह ने फिर से कमाल दिखाया और तीसरे क्वार्टर में ही गोल दागकर भारत के लिए जीत की उम्मीद जगा दी. मैच में  सिमरनजीत सिंह ने 2 गोल करके कमाल का परफॉर्मेंस किया. चौथे क्वार्टर में जर्मनी ने एक गोल किए लेकिन भारत से हार नहीं छिन सकी. 

India vs Germany Bronze: अगर आखिरी मिनट में यह बचाव नहीं होता, तो भारत बहुत मुश्किल में फंस जाता, Video

सिमरनजीत सिंह ने कराया भारत को मैच में वापसी
सोशल मीडिया पर  सिमरनजीत सिंह का ऐतिहासिक गोल वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने भारत के लिए पहला गोल करके सभी खिलाड़ियों में जोश फूंक दी.  सिमरनजीत ने भारत के लिए पहला गोल उस समय किया जब भारतीय टीम 3-0 से पिछड़ गई थी. इस दवाव वाले समय में  सिमरनजीत ने अपनी तकनीक का भरपूर इस्तेमाल कर एक शानदार गोल दागकर भारत के खिलाड़ियों में जैसे जान फूंक दी. 


भारतीय हॉकी टीम ने किया कमाल, 41 साल बाद जीता ओलंपिक में मेडल , गंभीर बोले- वर्ल्ड कप से भी बड़ी जीत

ओलंपिक में भारत को 12वां मेडल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस जीत के साथ ही ओलंपिक में भारत के नाम 12 मेेडल हो गए हैं. भारतीय टीम ने आखिरी बार 1980 के ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीता था. 41 साल के बाद आखिरकार भारत के खिलाड़ियों ने इतिहास दोहराते हुए हॉ़की में भारत को मेडल दिलाने का काम किया है. सोशल मीडिया पर हर कोई भारतीय टीम के खिलाड़ियों को सलाम कर रहा है.