एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी सेमीफाइनल में भारत की हार, जापान ने 5-3 से हराया

Asian Champions Trophy Hockey 2021: एशियन हॉकी चैंपियनशिप (Asian Hockey Championship) के सेमीफाइनल में जापान ने भारत (India vs Japan) को 5-3 से हरा दिया.

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी सेमीफाइनल में भारत की हार, जापान ने 5-3 से हराया

एशियन हॉकी चैंपियनशिप सेमीफाइनल में भारत को जापान ने हराया

Asian Champions Trophy Hockey 2021: ढाका में एशियन हॉकी चैंपियनशिप (Asian Hockey Championship) के सेमीफाइनल में जापान ने भारत (India vs Japan) को 5-3 से हरा दिया. इससे पहले वाले मैच में भारत ने जापान को 6-0 से हराया था. अब तीसरे- चौथे स्थान के लिए कल भारत की टक्कर पाकिस्तान से होगी. इस टूर्नामेंट में भारत ने पहले खेले गए मैच में पाकिस्तान को हराया था. जापान के साथ मैच की बात करें तो मैच के शुरूआत से ही जापान की टीम भारत पर हावी रही. पहले क्वार्टर में भारत के खिलाफ जापान ने 6 पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए, जिसका जापानी टीम ने भरपूर फायदा उठाया. पहले क्वार्टर में जापान ने 2 गोल किए. इसके बाद दूसरे क्वार्टर में भारत की ओर से दिलप्रीत सिंह ने गोल करके भारत के लिए उम्मीद जगाई. लेकिन इसके बाद भी टीम के खिलाड़ी जापान के खिलाफ आक्रमक खेल नहीं दिखा पाए. यही कारण रहा कि दूसरे क्वार्टर के 14वें मिनट में जापान ने पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर एक और गोल करने में सफल रहा. पहले हाफ में भारत को जापान ने 1-3 से पछाड़ दिया था. 

स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल कोरोना पॉजिटिव, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

दूसरे हाफ में भी भारतीय टीम मैच में वापसी नहीं कर पाई. दूसरे हाफ में जापान ने 3 और गोल कर मैच को एक तरफा बना दिया. आखिरी क्वार्टर के खेल के समय तक जापान की टीम भारत से 5-1 से आगे थे.  हालांकि आखिरी क्वार्टर में भारत की ओर से 2 गोल किए गए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. आखिरी क्वार्टर के खेल खत्म होने पर स्कोर जापान 5 और भारत 3 रहा.

मैच हाईलाइट्स

भारत की ओर से हार्दिक सिंह,  हरमनप्रीत सिंह और दिलप्रीत सिंह ने गोल किए.

बता दें कि भारत ने पाकिस्तान को हराकर एशियन चैंपियनशिप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की थी. भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 3-1 से हराने का कमाल किया था. भारत का परफॉर्मेंस इस पूरे टूर्मामेंट में शानदार रहा है. पहले मैच में साउथ कोरिया के साथ मुकाबला 2-2 की बराबरी पर रहा था, इसके बाद भारत ने बांग्लादेश को 9-0 से धो दिया था. 

मिनिस्ट्री ऑफ यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स ने श्रीकांत को ऐतिहासिक मेडल जीतने पर दी बधाई

जापान और साउथ कोरिया के बीच फाइनल

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल साउथ कोरिया और जापान के बीच 22 दिसंबर को खेला जाएगा. बता  दें कि साल 2018 में एशियन चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भारत ने जीता था.


बैडमिंटन वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीतकर इतिहास बनाने वाले लक्ष्य सेन क्यों देखना चाहते हैं Spiderman?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com