Maharashtra: मुंबई में एक हाउसिंग सोसाइटी का 'नो किसिंग जोन' बना लोगों के बीच चर्चा का विषय

मुंबई के बोरीवली पश्चिम चिकुवाड़ी में एक सोसायटी ने सामने की सड़क पर युवक-युवतियों के आचरण से परेशान होकर यहां 'नो किसिंग जोन' लिख दिया है.

Maharashtra: मुंबई में एक हाउसिंग सोसाइटी का 'नो किसिंग जोन' बना लोगों के बीच चर्चा का विषय

मुंबई की एक सोसाइटी के सामने की सड़क पर 'No kissing Zone' लिखा गया है

मुंंबई:

आपने अब तक 'नो पार्किंग जोन', 'नो स्मोकिंग जोन' और 'नो स्पिटिंग जोन' तो बहुत देखे और सुने होंगे लेकिन महाराष्‍ट्र के महानगर मुंबई (Mumbai) में अब 'नो किसिंग जोन (No kissing Zone)' भी बन गया है. दरअसल, मुंबई के बोरीवली पश्चिम चिकुवाड़ी में एक सोसायटी ने सामने की सड़क पर युवक-युवतियों के आचरण से परेशान होकर यहां 'नो किसिंग जोन' लिख दिया है. नए तरहं के इस जोन ने लोगों का ध्यान खींचा है, लोगों के बीच यह 'खास जोन' चर्चा को विषय भी बन गया है. 

आखिर ये 'नो किसिंग जोन' को लेकर कल्पना आई कैसे? इस बारे में रहवासी रुचि पारिख ने जानकारी दी. रुचि पारिख बोरिवली पश्चिम चिकुवाड़ी में सत्यम शिवम सुंदरम ( Satyam Shivam Sundaram society) सोसाइटी में रहती हैं. उन्‍होंने ही सबसे पहले गलत आचरण करने वाले कपल का वीडियो निकाला और सोसायटी में इस बारे में शिकायत की. मामले पर चर्चा के दौरान चैयरमैन ने 'नो किसिंग जोन' लिखने का विचार रखा जिस पर सबने सहमति जताई. इसके  बाद सबकी सहमति से सड़क पर 'No kissing Zone' लिखा गया. रुचि का दावा है कि नो किसिंग जोन लिखे जाने के बाद से युगल जोड़ों का आना पहले से कम हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com