VIDEO: अप्रैल के महीने में 'कश्मीर' बना MP का सीहोर, भारी ओलावृष्टि के कारण सड़कों पर बिछी बर्फ की सफेद चादर

मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश देखने को मिल रही है. कुछ हिस्सों में आंधी-बारिश के साथ ओले भी गिरे हैं.

VIDEO: अप्रैल के महीने में 'कश्मीर' बना MP का सीहोर, भारी ओलावृष्टि के कारण सड़कों पर बिछी बर्फ की सफेद चादर

भोपाल:

देश के कई हिस्सों में जहां लोगों को भारी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है वहीं कुछ क्षेत्र में बारिश से लोग परेशान हैं. साथ ही कुछ जगहों पर ओलावृष्टि भी देखने को मिल रहे हैं. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सीहोर जिले में रविवार को सुबह से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है. जिससे कई दिनों से भीषण गर्मी का चल रहा दौर रुक गया है. जानकारी के अनुसार बीते 24 घंटों के दौरान जिले में कई स्थानों पर मूसलाधार बारिश भी रिकॉर्ड हुई हैं. सीहोर जिले में बीते 3 दिनों से मौसम के मिजाज बदले हुए हैं रुक रुक कर बारिश का दौर लगातार जारी है रविवार को सुबह से ही बारिश हो रही है.

भारी ओलावृष्टि से सफेद हुई सड़क

 राजधानी भोपाल का सबसे नजदीकी जिला मुख्यालय सीहोर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में रविवार की दोपहर को लगभग 3 बजे जबरदस्त ओलावृष्टि हुई. ओलावृष्टि के कारण अनेक ग्रामों में नजारा कश्मीर की वादियों की तरह हो गया.  अप्रैल माह में जिस प्रकार सीहोर जिला 40 डिग्री सेल्सियस तक तप रहा था उसी जिले में रविवार की दोपहर को इस साल की सबसे ज्यादा ओलावृष्टि देखने को मिली है. देखा गया है कि धामंदा ढाबला पंच पिपलिया सहित अनेक ग्रामों के सड़क मार्ग पर ओलों की बारिश के कारण सफेद परत जम गई है. जिसे देखकर कोई भी यह नहीं कह सकता कि यह सीहोर जिले की सड़कें हैं. ऐसा लग रहा था मानो कश्मीर या शिमला की वादियां सीहोर जिले में आकर ठहर गई है. जिले का  अधिकतम तापमान 40 डिग्री से गिरकर 23 डिग्री पर आ गया.

5boos6sg

24 घंटे में कहां कितनी बारिश दर्ज हुई

  • सीहोर    -    2.0 एमएम
  • श्यामपुर  -  2.0 एमएम
  • आष्टा      -   22.0 एमएम
  • जावर     -   3.0  एमएम
  • इछावर    -  25.0  एमएम
  • भेरूंदा       - 24.0 एमएम
  • बुधनी        - 4.2  एमएम
  • रहटी        - 22.2  एमएम

मार्च के महीने में भी डिंडोरी जिले में हुई थी ओलावृष्टि

मध्य प्रदेश  के डिंडोरी जिले में तेज बारिश के साथ जमकर ओलावृष्टि मार्च के महीने में भी हुई थी. बजाग विकासखंड के कई गांवों में हुई ओलावृष्टि से फसल पूरी तरह से बर्बाद होने की खबर मिल रही थी. डिंडोरी के पड़ोसी जिले शहडोल में स्टेट हाईवे ओलों से पटा हुआ नजर आया था. इसके कारण आवागमन भी प्रभावित हुई थी. ओलों के कारण स्टेट हाईवे और खेत पूरी तरह से सफेद नजर आ रहे थे. ओला वृष्टि और बारिश ने खेत में खड़ी फसलों को बर्बाद कर दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-