विज्ञापन
This Article is From Jul 10, 2023

VIDEO: जबलपुर के नर्मदा घाट में रातभर फंसे रहे 4 मछुआरों का सफल रेस्क्यू

जबलपुर नदी के तट लम्हेटा घाट के गोपालपुर में कल शाम मछली पकड़ने वाले मछुआरे चट्टानों के बीच फंस गए थे.

VIDEO: जबलपुर के नर्मदा घाट में रातभर फंसे रहे 4 मछुआरों का सफल रेस्क्यू
मछली पकड़ने वाले मछुआरे चट्टानों के बीच फंस गए थे

जबलपुर: राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में भेड़ाघाट के पास उफनती नर्मदा नदी में एक चट्टान पर फंसे चार लोगों को 13 घंटे से अधिक समय तक चले बचाव अभियान के बाद सोमवार को सुबह बचा लिया. जबलपुर नदी के तट लम्हेटा घाट के गोपालपुर में कल शाम मछली पकड़ने वाले मछुआरे चट्टानों के बीच फंस गए थे. अचानक बढ़े जलस्तर के कारण कल उन्हें रेस्क्यू नहीं किया जा सका था. पूरी रात चले रेस्क्यू ऑपरेशन में जिला प्रशासन और एसडीआरएफ की टीम जब असफल हो गई तो उन्होंने भोपाल से एनडीआरएफ की टीम को बुलाया.

इस बीच मछुआरों को ड्रोन से लाइफ जैकेट दे दिए गए थे. फिर भी प्रशासन इस बात से डर रहा था कि कहीं आसपास के जिलों में होने वाली भारी बारिश के कारण जलस्तर और अधिक न बढ़ जाए. हालांकि जबलपुर और उसके आसपास के क्षेत्रों में कल शाम से ही बारिश रुक गई थी, इससे थोड़ा जलस्तर कम हुआ और आज सुबह एनडीआरएफ की एक्सपर्ट टीम ने इन चारों मछुआरों का रेस्क्यू ऑपरेशन सफलतापूर्वक संपन्न किया. चारों मछुआरे रात भर पानी के बीच फंसे रहे लेकिन वापस सुरक्षित निकाल लिए जाने से प्रशासन और परिजनों ने राहत की सांस ली.

जबलपुर में नर्मदा नदी का जलस्तर बढ़ने से फंसे चार युवक, बचाव अभियान जारी

nmu896io

कल जबलपुर में नर्मदा नदी के जलस्तर बढ़ने से हुई दो घटनाएं हुईं, भेड़ाघाट में फंसे तीन लोगों को रेस्क्यू किया गया. वहीं, लामेटा घाट में फंसे चार युवकों को आज सुबह निकला जा सका. देर रात जब एसडीआरएफ की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन कर रही थी, तभी मोटर बोट से 3 जवान इन चार युवकों को निकालने के लिए जा रहे थे. तभी भारी बहाव के चलते मोटर बोट पलट गई और तीनों जवान भी नर्मदा नदी में तेज बहाव के साथ बहने लगे. इसके बाद बहुत मशक्कत के बाद इन तीनों जवानों को बचाया जा सका. अंधेरे और तेज बहाव के कारण रात को रेस्क्यू ऑपरेशन रोक दिया गया था, जो प्रातः दिन निकलते ही एक बार फिर शुरू किया गया और सफलतापूर्वक संपन्न हुआ.

सूरजपुर: बारिश में ढह गई 25 साल पुरानी पुलिया, ग्रामीणों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

इस रेस्क्यू ऑपरेशन में बचाए गए युवकों के नाम मनीष केवट,संतोष केवट,शुभम केवट,अमित केवट हैं. नर्मदा नदी के बीच-बीच में कई चट्टानें हैं. यह चारों युवक बीच नदी की दूसरी चट्टानों में फंसे थे. दहशत में रात गुजारने के बाद इनका स्वास्थ्य परीक्षण सेना के द्वारा किया गया और फिर इन्हें घर जाने की अनुमति दी गई.

छत्तीसगढ़ बस दुर्घटना: केंद्रीय मंत्री ने मृतकों के परिजनों को दी गई 5-5 लाख की सहायता राशि

जबलपुर के मार्बल रॉक के लिए प्रसिद्ध नर्मदा नदी के जलप्रपात भेड़ाघाट धुआंधार में पिछले 24 घंटों से हो रही बारिश के कारण जल स्तर बढ़ने से कई चट्टाने पानी में डूब गई हैं. प्रशासन ने पर्यटकों एवं नागरिकों से अपील की है कि जब तक जलस्तर कम न हो जाए भेड़ाघाट और नर्मदा के घाटों पर न जाएं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ऐसे लोगों का बहिष्कार करना चाहिए..; छोटे कपड़े पहन पब्लिक प्लेस में बनाए वीडियो पर कैलाश विजयवर्गीय
VIDEO: जबलपुर के नर्मदा घाट में रातभर फंसे रहे 4 मछुआरों का सफल रेस्क्यू
जहरीले सांप की जान बचाने के लिए पुलिसवाले ने मुंह से दिया सीपीआर, VIDEO देख हैरत में पड़े लोग
Next Article
जहरीले सांप की जान बचाने के लिए पुलिसवाले ने मुंह से दिया सीपीआर, VIDEO देख हैरत में पड़े लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com