सूरजपुर: बारिश में ढह गई 25 साल पुरानी पुलिया, ग्रामीणों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

बीते 12 घंटों से जिले भर में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. वहीं, छोटी नदी, नाले भी पूरे उफान पर हैं. भारी बारिश की वजह से कलुआ नाला में बनी पुलिया ढह जाने से आधा दर्जन पंचायतों के ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

सूरजपुर: बारिश में ढह गई 25 साल पुरानी पुलिया, ग्रामीणों को करना पड़ रहा परेशानियों का सामना

बीते 12 घंटों से जिले भर में रुक-रुक कर बारिश हो रही है

सूरजपुर: लगातार हो रही बारिश के चलते एक 25 साल पुरानी पुलिया अचानक ढह गई. सूरजपुर जिले के भैयाथान ब्लॉक के बड़सरा करौंदामुड़ा मार्ग में कलुआ नाला पर बनी पुलिया ढह गई. पुलिया ढहने से बड़सरा, करौंदामुड़ा समेत आधा दर्जन पंचायतों का मुख्य मार्ग से संपर्क टूट गया है. पुलिया ढहने की वजह से ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

छत्तीसगढ़ बस दुर्घटना: केंद्रीय मंत्री ने मृतकों के परिजनों को दी गई 5-5 लाख की सहायता राशि

बीते 12 घंटों से हो रही बारिश

बीते 12 घंटों से जिले भर में रुक-रुक कर बारिश हो रही है. वहीं, छोटी नदी, नाले भी पूरे उफान पर हैं. भारी बारिश की वजह से कलुआ नाला पर बनी पुलिया ढह जाने से आधा दर्जन पंचायतों के ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पुलिया ढह जाने की वजह से ग्रामीणों को वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करना पड़ रहा है, जिससे उन्हें काफी ज्यादा दूरी तय करनी पड़ रही है.

गांव को नशामुक्त करने के लिए ग्रामीण ने उठाया बड़ा कदम, शराब पीने पर प्रतिबंध लगाने का किया फैसला

पुलिया ढहने से स्कूली छात्रों और किसानों की बढ़ी परेशानी

बड़सरा, करौंदामुड़ा मार्ग में कलुआ नाला पर बनी पुलिया के ढह जाने से छात्रों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा क्योंकि करौंदामुड़ा से कई छात्र बड़सरा हाईस्कूल में पढ़ने आते हैं. वहीं, बड़सरा से सोनपुर कई बच्चे स्कूल जाते हैं. इस वक्त खेती का समय चल रहा है, जिस कारण कृषि कार्य के लिए किसानों का खेतों में आना-जाना लगा रहता है, ऐसे में पुलिया ढहने से किसानों को काफी समस्या हो रही है. 

रायगढ़ में पानी की किल्लत को लेकर नेता प्रतिपक्ष और वार्ड पार्षदों का प्रदर्शन, निगम कार्यालय में जड़ा ताला

स्थानीय लोग कर रहे पुलिया निर्माण की मांग 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आधा दर्जन पंचायतों के ग्रामीण शासन प्रशासन से आवागमन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के साथ जल्द ही नई पुलिया बनाने की मांग कर रहे हैं, जिससे उनकी परेशानी दूर हो सके.