MP: MLA-कलेक्‍टर की बधाई और जश्‍न का माहौल, लेकिन झूठी निकली 'कबड्डी स्‍टार' की कहानी

डिंडौरी के खिलाड़ी अभिनव कटारे ने मामले की पड़ताल की तो पता लगा कि सचिन ने अपने शिक्षक पिता को जो तस्वीर भेजी दरअसल उससे छेड़छाड़ की गई है और वास्‍तव में वो फोटो योगेश दहिया की है. 

MP: MLA-कलेक्‍टर की बधाई और जश्‍न का माहौल, लेकिन झूठी निकली 'कबड्डी स्‍टार' की कहानी

इस फोटो के साथ छेड़छाड़ कर इसमें से योगेश दहिया का चेहरा हटाने का आरोप है.

भोपाल :

मध्‍य प्रदेश के डिंडौरी जिले के रूसा गांव में जश्‍न का माहौल था. यह खबर ही ऐसी थी. इसके खबर के मुताबिक, गांव का युवक सचिन कुशराम वर्ल्‍ड जूनियर कबड्डी जीतने वाली टीम में शामिल था, सचिन जब गांव पहुंचा तो पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक ओमकार मरकाम और खेल विभाग के अधिकारियों ने स्वागत किया. यहां तक की कलेक्टर दफ्तर से भी बधाई पहुंची. हालांकि यह खुशी महज कुछ वक्‍त की ही थी, अब पता लग रहा है कि दाल में काला था. 

क्रिकेट के दीवाने देश में कबड्डी को लेकर उतना जुनून नहीं है, लेकिन जब आपका बच्‍चा कोई बड़ा काम करे तो परिवार के लोगों से गांव और जिले तक हर व्‍यक्ति को गर्व और खुशी का अहसास होता है. आदिवासी बहुल डिंडौरी के लिए यह खबर खास थी क्योंकि जिले के रूसा गांव के बेटे सचिन कुशराम के मेडल लेकर लौटने की खबर आई थी. नेताओं और अधिकारियों ने स्‍वागत किया तो सचिन ने भी बढ़-चढ़कर इंटरव्‍यू दिया. सचिन कुशराम ने कहा कि हम ईरान गए थे, वहां वर्ल्ड कप के टूर्नामेंट में फर्स्ट प्राइज जीता, बहुत खुशी हो रही है. 

हालांकि ये खुशी जब अखबार के जरिये डिंडौरी के खिलाड़ी अभिनव कटारे ने पढ़ी तो उन्हें शक हुआ. उन्‍होंने इस मामले में पुलिस में शिकायत की है. उन्‍होंने कहा कि मैंने पड़ताल की और लिस्ट देखी. तस्वीरें मिलाईं तो पता लगा कि सचिन ने अपने शिक्षक पिता को जो तस्वीर भेजी दरअसल उससे छेड़छाड़ की गई है और वास्‍तव में वो फोटो योगेश दहिया की है. 

अभिनव कटारे ने कहा कि मुझे संदेह हुआ. यू ट्यूब पर मैच देखा लेकिन सचिन नहीं दिखे, एकेएफआई की वेबसाइट पर हर स्टेट के खिलाड़ी की फोटो है और वहां भी सचिन नहीं है. फिर पता लगा कि योगेश दहिया का चेहरा हटाकर फोटो लगाई गई है. 

इस मामले में अब पुलिस जांच कर रही है. एसपी अभिनव सिन्‍हा ने कहा कि एक शिकायत मिली है. उन्‍होंने कहा कि यह न्‍यूज फर्जी है या नहीं, वो जांच के बाद पता चलेगा. 

बता दें कि वर्ल्ड जूनियर कबड्‌डी चैम्पियनशिप का आयोजन 26 फरवरी से 5 मार्च 2023 तक ईरान के उर्मिया शहर में हुआ था. 

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* मध्‍य प्रदेश : कुनो नेशनल पार्क से निकलकर नजदीक के गांव में पहुंचा चीता, ग्रामीणों में दहशत
* MP में "सबका दिल मांगे मोर", विधायक हो या स्पीकर सबको चाहिए और सुविधाएं
* VIDEO: नाबालिग से गैंगरेप के आरोपी की जमीन-मकान पर महिला पुलिस अधिकारियों ने चलाया बुलडोजर