देखें VIDEO : जब आदिवासी समुदाय के साथ ढोल बजाकर थिरके CM शिवराज सिंह चौहान

मंडला में जनजातीय गौरव दिवस सप्ताह का आयोजन किया गया था.

देखें VIDEO : जब आदिवासी समुदाय के साथ ढोल बजाकर थिरके CM शिवराज सिंह चौहान

न्यूज एजेंसी एएनआई ने मुख्यमंत्री का वीडियो जारी किया है.

नई दिल्ली :

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान राज्य के मंडला में आदिवासियों के साथ ढोल बजाते और डांस करते हुए नजर आए. मंडला में जनजातीय गौरव दिवस सप्ताह का आयोजन किया गया था. न्यूज एजेंसी एएनआई ने सीएम शिवराज सिंह का ये वीडियो जारी किया था. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि आदिवासी समुदाय के लोगों ने परंपरागत पोशाकें पहन रखी है. और वे लोक नृत्य कर रहे हैं. वहीं, मुख्यमंत्री उन्हीं के साथ ढोल बजा रहे हैं. सीएम को भी नृत्य करते हुए देखा जा सकता है. 

मंडला में आयोजित किए गए जनजातीय गौरव दिवस सप्ताह में सीएम ने ऐलान किया कि अब राज्य में शराब की दुकानों में पारंपरिक महुआ की बिक्री भी होगी. राज्य की नई आबकारी नीति के जरिये महुआ की बिक्री को कानूनी तौर पर वैध ठहराया दिया गया है. हेरिटेज शराब के नाम से बाक़ायदा ये शराब की दुकानों पर बेची भी जाएगी. 

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि ये आदिवासियों की आमदनी का ज़रिया बनेगा. नई आबकारी नीति आ रही है. इसके तहत महुए से अगर कोई परंपरागत रूप से शराब बनाता है, तो वह अवैध नहीं होगी. हेरिटेज शराब के नाम पर वह शराब की दुकानों पर भी बेची जाएगी. हम उसको भी आदिवासी की कमाई बढ़ाने का जरिया बनाएंगे.

पीएम मोदी के साथ चलते शिवराज सिंह चौहान को रोकने वाली वायरल तस्‍वीर की क्‍या है सच्‍चाई...

साथ ही उन्होंने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल 15 नवंबर को पूरे देश में जनजातीय गौरव दिवस मनाने तथा एक सप्ताह तक जनजातीय गौरव के विभिन्न कार्यक्रम देश के कोने-कोने में आयोजित किये जाने का निर्णय लिया है और भोपाल से इस अभियान की शुरूआत की गई.

देखें VIDEO : CM शिवराज सिंह बोले- 'गाय के गोबर, गोमूत्र से इकॉनमी मजबूत हो सकती है'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जनजातीय गौरव दिवस पर बोले PM मोदी, कहा- 10 फीसद होने के बावजूद हमेशा किया नजरअंदाज