विज्ञापन
This Article is From Apr 23, 2020

कोटा से लौटे MP के छात्रों की बिहार सरकार से अपील - अपने छात्रों को वापस बुला लें, क्योंकि कोरोना के डर से वे न पढ़ पाएंगे, न ही...

अपने घरों को लौटने के बाद इन छात्रों ने अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की है कि बिहार सरकार भी अपने छात्रों को वापस बुला लें, क्योंकि कोरोना संक्रमण के डर के साए में न तो वहां पढ़ पाएंगे न सही से जी पाएंगे.

कोटा से लौटे MP के छात्रों की बिहार सरकार से अपील - अपने छात्रों को वापस बुला लें, क्योंकि कोरोना के डर से वे न पढ़ पाएंगे, न ही...
सरकार के इंतजाम के बाद कोटा से मध्य प्रदेश लौटे छात्र
भोपाल:

राजस्थान के कोटा में पढ़ रहे मध्य प्रदेश के छात्र गुरुवार सुबह वापस अपने घर लौट आए. मध्य प्रदेश सरकार ने इन छात्रों को लाने के लिए पूरा इंतजाम किया था. एमपी से बस से भेज कर छात्रों को उनके घर तक पहुंचाया गया. अपने घरों को लौटने के बाद इन छात्रों ने अब बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपील की है कि बिहार सरकार भी अपने छात्रों को वापस बुला लें, क्योंकि कोरोना संक्रमण के डर के साए में न तो वहां पढ़ पाएंगे न सही से जी पाएंगे. बता दें, गुरुवार सुबह ही कोटा से 15 छात्रों को लेकर एक बस खंडवा पहुंची. खंडवा पहुंचे सभी छात्रों को यहां मौजूद डॉक्टर ने एग्जामिन किया उनकी स्क्रीनिंग की गई जिसमें सभी सभी बच्चों का स्वास्थ्य ठीक पाया गया.

खंडवा पहुंचे इन बच्चों ने बताया कि कोटा में उन्हें कोरोना वायरस के चलते बहुत सारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. उनका मेस भी बंद हो गया था. साथ ही पढ़ाई भी ठप हो गई. ऐसे में उनके पास वापस आने के अलावा और कोई चारा नहीं था. कोटा से लौटे इन बच्चों ने मध्य प्रदेश सरकार और सीएम शिवराज सिंह का धन्यवाद करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ने उनकी चिंता की उन्हें सही सलामत घर तक पहुंचा दिया.

हालांकि इन बच्चों की चिंता अपने उन साथियों के लिए भी दिखी जो बिहार के रहने वाले हैं और अभी भी कोटा में ही फंसे हुए हैं. इन बच्चों का कहना है कि नीतीश सरकार भी उनका पूरा ध्यान दें और उन्हें जल्द से जल्द बिहार अपने घर पहुंचा दिया जाए. कोटा से चलकर खंडवा पहुंचे इन सभी बच्चों की स्क्रीन डॉक्टर ने की. डॉक्टर ने कहा कि फिलहाल इनका स्वास्थ्य ठीक है. लेकिन इन्हें 14 दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा, जिसके बारे में इन्हें समझा भी दिया गया है. अगर इनमें से किसी छात्र को किसी भी प्रकार की कोई तकलीफ होती है तो वह हमसे संपर्क कर अपना इलाज भी करा सकते हैं.

(खंडवा से निशात के इनपुट के साथ)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com