विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 01, 2022

MP: मां की गोद में मासूम ने तोड़ा दम, डॉक्टर ने पत्नी के व्रत को बताया देरी से पहुंचने की वजह

बेबस मां और परिजन काफी देर तक बेटे को लेकर अस्पताल के दरवाजे पर ही इंतजार करते रहे, लेकिन कई घंटों तक जब डॉक्टर नहीं पहुंचा तो मासूम बालक ने अस्पताल की दहलीज पर ही दम तोड़ दिया.

Read Time: 3 mins

मध्य प्रदेश में मासूम ने तोड़ा मां की गोद में दम

सरकार के लाख दावों के बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग का सिस्टम पटरी पर नहीं आ पा रहा है. ग्रामीण इलाकों में तो बदहाल स्वास्थ्य सेवाएं लोगों की जान लेने पर आमादा हो गई हैं. बरगी के स्वास्थ्य आरोग्यम केंद्र में तो लापरवाही की ऐसी इंतहा हो गई कि जिसने भी सुना उसकी रूह कांप गई. अस्पताल में डॉक्टर न होने से इलाज के अभाव में मां की गोद में ही मासूम बेटे ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया. दरअसल, चरगवां थाना क्षेत्र के तिनहेटा देवरी निवासी मासूम के पिता संजय पन्द्रे अपने 5 वर्षीय मासूम बेटे ऋषि पन्द्रे को इलाज के लिए बरगी के स्वास्थ्य आरोग्यम केंद्र लेकर पहुंचे थे, लेकिन अस्पताल में न तो कोई जिम्मेदार अधिकारी थे और न ही डॉक्टर.

बेबस मां और परिजन काफी देर तक बेटे को लेकर अस्पताल के दरवाजे पर ही इंतजार करते रहे, लेकिन कई घंटों तक जब डॉक्टर नहीं पहुंचा तो मासूम बालक ने अस्पताल की दहलीज पर ही दम तोड़ दिया. हैरानी की बात तो यह है कि मासूम की मौत के कई घंटों बाद भी अस्पताल में पदस्थ न तो डॉक्टर पहुंचे और न ही इलाके की बीएमओ, जिससे परिजनों का गुस्सा गहरा गया और उन्होंने डॉक्टरों से लेकर स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारियों पर लापरवाही के गंभीर आरोप लगाए हैं.

नाराज परिजनों का कहना है कि समय पर इलाज मिल जाता तो मासूम की जान बच जाती. ग्रामीण इलाकों की स्वास्थ्य सेवाओं में बेहतरी लाने के भले ही लाख दावे किए जाते हैं, लेकिन अस्पताल के दरवाजे पर मां की गोद में 5 साल के बच्चे की मौत का होना सिस्टम पर कई गंभीर सवाल खड़े कर रहा है. इधर, कई घंटों देरी से पहुंचे अस्पताल के डॉक्टर ने देरी से आने की अपनी अलग ही वजह बताई, उनकी मानें तो एक दिन पहले उनकी पत्नी का व्रत था लिहाजा उन्हें अस्पताल पहुंचने में देर हो गई. ग्रामीण परिवार ने अपने 5 साल के मासूम बच्चे को तो हमेशा के लिए खो दिया, लेकिन इस घटना के जिम्मेदारों पर क्या कार्यवाही होती है यह देखने वाली बात होगी.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मध्य प्रदेश : शराब फैक्ट्री में बाल मजदूरों की उंगलियां गल गईं, हाथों में छाले; 60 बच्चों को किया गया रेस्क्यू
MP: मां की गोद में मासूम ने तोड़ा दम, डॉक्टर ने पत्नी के व्रत को बताया देरी से पहुंचने की वजह
मध्य प्रदेश में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ करने पर शिक्षक को निर्वस्त्र कर पीटा गया: पुलिस
Next Article
मध्य प्रदेश में नाबालिग छात्रा से छेड़छाड़ करने पर शिक्षक को निर्वस्त्र कर पीटा गया: पुलिस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;