मध्यप्रदेश : पिता के सामने उसकी 16 साल की बेटी को दबोच ले गया तेंदुआ

सिवनी जिले के जंगल में तेंदुए के हमले से लड़की की मौत, उसके पिता पर भी किया हमला, मवेशी चराने के लिए गए थे पिता और बेटी

मध्यप्रदेश : पिता के सामने उसकी 16 साल की बेटी को दबोच ले गया तेंदुआ

प्रतीकात्मक फोटो.

सिवनी (मध्यप्रदेश):

मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के जंगल में मवेशी चरा रही 16 वर्षीय एक किशोरी पर उसके पिता के सामने एक तेंदुए ने हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई. यह घटना सिवनी जिले में कान्हीवाड़ा वन परिक्षेत्र के पांडीवाड़ा गांव से लगे जंगल में शनिवार को दोपहर को हुई. कान्हीवाड़ा के प्रभारी रेंजर योगेश पटेल ने रविवार को ‘भाषा' को बताया कि मृतका की पहचान रवीना यादव (16) के रूप में की गई है. उन्होंने कहा कि रवीना व उसके पिता जंगलू यादव पांडीवाड़ा गांव से करीब तीन किलोमीटर दूर पहाड़ी क्षेत्र में मवेशी चराने गए थे. इसी दौरान तेंदुए ने रवीना पर हमला करके उसे दबोच लिया और पहाड़ी की ओर ले गया.


पटेल ने बताया कि तेंदुए का पीछा कर डंडा पटककर जंगलू ने अपने बेटी को छुड़ाने की कोशिश की, तो तेंदुए ने उस पर भी हमला करने का प्रयास किया. उन्होंने कहा कि सूचना मिलने पर बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंचे. इसके बाद किशोरी के शव को छोड़कर तेंदुआ जंगल लौट गया. तेंदुए ने किशोरी की गर्दन का पिछला कुछ हिस्सा खा लिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पटेल ने बताया कि मृतक के परिवार को 10,000 रुपये की तात्कालिक सहायता वन विभाग द्वारा उपलब्ध कराई गई है. वहीं, चार लाख रुपये की आर्थिक मदद उपलब्ध कराने के लिहाज से प्रकरण तैयार कर आगे की कार्यवाही की जा रही है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)