ग्वालियर : तेज रफ्तार बस ने ऑटो रिक्शा में मारी टक्कर, 12 महिलाओं समेत 13 की मौत

हादसा सुबह करीब 5.30 बजे तब हुआ जब पुरानी छावनी के स्टोन पार्क क्षेत्र (गंगा मालनपुर) स्थित एक आंगनवाड़ी केन्द्र में खाना बनाने वाली महिलाएं काम के बाद अपने घर लौट रही थीं.

ग्वालियर : तेज रफ्तार बस ने ऑटो रिक्शा में मारी टक्कर, 12 महिलाओं समेत 13 की मौत

प्रतिकात्मक तस्वीर.

ग्वालियर:

मध्यप्रदेश के ग्वालियर में मंगलवार सुबह एक ऑटो रिक्शा और तेज रफ्तार बस के बीच टक्कर होने से 13 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में 12 महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं. कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने बताया कि हादसा सुबह करीब 5.30 बजे तब हुआ जब पुरानी छावनी के स्टोन पार्क क्षेत्र (गंगा मालनपुर) स्थित एक आंगनवाड़ी केन्द्र में खाना बनाने वाली महिलाएं काम के बाद अपने घर लौट रही थीं.

ग्वालियर के जिला पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि मंगलवार सुबह आंगनबाड़ी केन्द्र में खाना बनाने वाली 12 महिलाएं काम करने के बाद एक ऑटो रिक्शा से घर लौट रही थीं, तभी सुबह शहर के पुरानी छावनी इलाके में एक बस ने सामने से ऑटो रिक्शा को टक्कर मार दी. उन्होंने बताया कि हादसे में नौ महिलाओं और ऑटो चालक (पुरुष) की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. तीन घायल महिलाओं को अस्पताल पहुंचाया गया, लेकिन उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बस ग्वालियर से मुरैना जा रही थी. बस में यात्रा कर रहे यात्री बच गये जबकि बस चालक हादसे के बाद बस छोड़कर वहां से भाग गया. पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है.

आगरा-कानपुर राजमार्ग पर पर कंटेनर और स्कॉर्पियो की टक्कर, बिहार के नौ लोगों की मौत

कलेक्टर ने बताया कि आंगनबाड़ी में काम पूरा करने के बाद महिलाओं को दो आटोरिक्शा में वापस आना था लेकिन अंतिम क्षणों में एक आटो रिक्शा खराब हो गया और उन्हें एक ही आटोरिक्शा में यात्रा करना पड़ी जो कि दुर्घटना ग्रस्त हो गया. अधिकारी ने बताया कि हम दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं. हादसे के तुरंत बाद प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर घटनास्थल पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि बस यात्रियों को कोई चोट नहीं आई.

मृतक ग्वालियर के गोले का मंदिर और जादेरुआ इलाके के रहने वाले थे. इसबीच, एक अधिकारी ने बताया कि प्रदेश सरकार ने ग्वालियर जिले के क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) एमपीएस चौहान को निलंबित कर दिया है.

महाराष्ट्र: ट्रक और ऑटोरिक्शा के बीच टक्कर में 5 लोगों की मौत, आठ घायल

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुर्घटना में मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त करते हुए प्रत्येक मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है. वहीं भाजपा के राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ ने मृतकों के प्रति शोक संवेदना व्यक्त की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पंकज पांडे ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त रचना राठौर (34), सरिता राठौर (37), अनीता (37), आशा राठौर (45), राजेन्द्री (40), उषा जाटव (37), उषा (45), माया देवी (65), हरबोबाई (65), मुन्नी पाल (55), गुड्डी (40), लक्ष्मी (27) और आटो रिक्शा चालक धमेन्द्र परिहार (35) के तौर पर हुई है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)