कर्मचारियों के फेडेड जीन्स और टी-शर्ट पहनने पर मध्यप्रदेश सरकार को कड़ा ऐतराज

सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों से कार्यालय में सम्मानजनक, सभ्य और औपचारिक पोशाक पहनने के लिए कहा गया

कर्मचारियों के फेडेड जीन्स और टी-शर्ट पहनने पर मध्यप्रदेश सरकार को कड़ा ऐतराज

प्रतीकात्मक तस्वीर

भोपाल:

सरकारी कर्मचारियों के आफिस में ड्यूटी के दौरान टी-शर्ट और फेडेडे जीन्स पहनने पर मध्यप्रदेश सरकार को आपत्ति है. सरकार इस पहनावे को गरिमापूर्ण नहीं मानती है. ग्वालियर संभाग में सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के कार्यालय में 'फेडेड जीन्स' और 'टी-शर्ट' पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है.

संभागीय आयुक्त एमबी ओझा ने एक सर्कुलर जारी करके सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को कार्यालय में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए सम्मानजनक, सभ्य और औपचारिक पोशाक पहनने के लिए कहा है.


सर्कुलर में यह भी कहा गया है कि 20 जुलाई को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की थी. इस बैठक में मंदसौर जिले के एक अधिकारी ने अनौपचारिक और केजुअल पोशाक (टी-शर्ट) पहनकर भाग लिया. इस मामले में प्रदेश के चीफ सेक्रेटरी ने कड़ी आपत्ति जताई. उन्होंने सभी जिलों के अधिकारियों को यह सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया है कि सभी अधिकारी और कर्मचारी औपचारिक, सभ्य और शालीन पोशाक पहनकर काम पर आएं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


परिपत्र में यह भी कहा गया है कि उन सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी, जो निर्देशों का उल्लंघन करेंगे.