विज्ञापन
This Article is From Sep 12, 2018

NDTV EXCLUSIVE: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने माना, गुटबाजी की वजह से मध्‍य प्रदेश के चुनाव में मिली कांग्रेस को हार

कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने NDTV को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में माना है कि मध्‍य प्रदेश के चुनाव में कांग्रेस की हार की बहुत बड़ी वजह गुटबाज़ी रही है.

NDTV EXCLUSIVE: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने माना, गुटबाजी की वजह से मध्‍य प्रदेश के चुनाव में मिली कांग्रेस को हार
कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया
नई दिल्ली: कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने NDTV को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में माना है कि मध्‍य प्रदेश के चुनाव में  कांग्रेस की हार की बहुत बड़ी वजह गुटबाज़ी रही है. मध्‍यप्रदेश चुनाव में आगामी विधानसभा चुनवों के प्रचार के दौरान एनडीटीवी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह सहित कांग्रेस नेताओं के आपसी टकरावों की वजह से पार्टी को नुकसान पहुंचा, इस बात से इनकार नहीं किया जा सकता. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुटबाजी के अलावा कई मुद्दों पर खुलकर बात की. 

सवाल- पहले क्या गलत हुआ?
जवाब- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, मुझे लगता है कि पहले हमने संभवतः एक संयुक्त इकाई के रूप में काम नहीं किया है. हमने शायद अपने सर्वोत्तम प्रयासों को एक साथ नहीं रखा सके. उन्‍होंने कहा कि मुझे लगता है कि गुटबाजी ने एक बड़ी भूमिका निभाई. मैं किसी एक्‍स या वाई पर आरोप नहीं लगा रहा हूं बल्कि हम सभी को दोषी हैं. उन्‍होंने कहा कि हम में वो क्षमता है कि हम वोटरों पर असर डाल सकते हैं और हमें अपने एजेंडा पर विश्‍वास है. मुझे लगता है कि यह पिछले 3 चुनावों में बीजेपी जीत नहीं हुई है, मुझे लगता है कि यह कांग्रेस की हार है.

सवाल- हम बात करते हैं गुटबाजी की, सिंधिया गुट, कमलनाथ गुट, दिग्विजय गुट, ये गुट असली में थे?
जवाब- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि जीवन में, किसी भी संगठन में मुझे लगता है कि सबसे महत्वपूर्ण है एक साथ आना. इसलिए हम सबको मिलकर किसी एक मुद्दे को ढूढंना चाहिए और फिर उस पर साथ आगे चलना चाहिए. हमने इस बार यही काम किया है. पिछले डेढ़ से 2 साल से हमने अभियान शुरू किया है और पहले से निर्णय किया है. हम सभी एक साथ बैठे और हमारे संबंधों को मजबूत किया. हमें विश्‍वास है कि इस बार कांग्रेस जीत दर्ज करेगी. आपने इस बार माहौल भी देखा जो हमारे पक्ष में है ऐसा पहले नहीं था.

VIDEO: ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले, गुटबाजी की वजह से हारी कांग्रेस
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com