इंदौर : आर्मी वार कॉलेज में 30 ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव, सभी ले चुके थे वैक्सीन की दोनों डोज

पॉजिटिव आए सभी ऑफिसर्स में किसी तरह का कोई लक्षण नहीं था, सभी को आइसोलेशन में रखा गया है.

इंदौर : आर्मी वार कॉलेज में 30 ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव, सभी ले चुके थे वैक्सीन की दोनों डोज

प्रतीकात्मक तस्वीर.

इंदौर:

मध्य प्रदेश में इंदौर के महू स्थित आर्मी वार कॉलेज के 30 सीनियर, जूनियर और ट्रेनी ऑफिसर कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यह गुरुवार को हुई जांच में सामने आया है. कॉलेज में सख्त लॉकडाउन लगा दिया गया है. पॉजिटिव आए सभी ऑफिसर्स में किसी तरह का कोई लक्षण नहीं था, सभी को आइसोलेशन में रखा गया है. ये अधिकारी उत्तर भारत के दो राज्यों से ट्रेनिंग लेकर हालही लौटे हैं. 

संक्रमित सभी अधिकारी कोविड-19 की दोनों डोज ले चुके हैं. इंदौर में 32 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिनमें से वार कॉलेज के 30 ऑफिसर पॉजिटिव शामिल हैं. 


न्यूज एजेंसी भाषा के मुताबिक, जिले में लम्बे वक्त बाद इस तादाद में महामारी के नये मरीज मिलने से स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. कोविड-19 की रोकथाम के लिए नोडल अधिकारी डॉ. अमित मालाकार ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान महू के सैन्य छावनी क्षेत्र में एक साथ 30 लोग कोविड-19 की जद में पाए गए हैं. उन्होंने बताया, 'इनमें हालांकि महामारी के लक्षण नहीं हैं.  लेकिन एहतियात के तौर पर उन्हें महू के सैन्य अस्पताल में अलग रखकर इलाज किया जा रहा है और उनकी सेहत पर स्वास्थ्य विभाग की नजर बनी हुई है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि इंदौर, राज्य में कोविड-19 से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला रहा है. हालांकि, टीकाकरण में इजाफे के साथ ही महामारी की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के कारण जिले में नये संक्रमितों की तादाद बेहद कम रह गई है. सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 1,53,140 मरीज मिले हैं. इनमें से 1,391 लोगों की मौत हो चुकी है.