विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 15, 2023

ढाई लाख रुपये के लालच में मां ने उम्र में दोगुने बड़े व्यक्ति से करा दी 16 साल की बेटी की शादी

विदिशा के गंजबासौदा तहसील में एक मां ने महज़ ढाई लाख रुपए के लिए अपनी 16 साल की बेटी की शादी बेटी से उम्र में दोगुने बड़े व्यक्ति से करा दी.

Read Time: 4 mins
ढाई लाख रुपये के लालच में मां ने उम्र में दोगुने बड़े व्यक्ति से करा दी 16 साल की बेटी की शादी
प्रतीकात्मक फोटो
विदिशा:

मध्य प्रदेश के विदिशा में गंजबासौदा तहसील स्थित लाल पठार से एक अजीबो गरीब मामला सामने आया है. यहां एक 16 साल की लड़की ने अपनी ही मां पर गंभीर आरोप लगाते हुए बताया है कि उसकी मां ने ढाई लाख रुपए में उसे बेचकर उसकी उम्र से दोगुने बड़े व्यक्ति से उसकी शादी करा दी है. इस मामले में एडिशनल एसपी समीर यादव ने जांच के आदेश दिए हैं.

दरअसल, 16 साल की मासूम लड़की गंजबासौदा के लाल पठार में रहती है.  हाल ही में यह लड़की अपनी मां के खिलाफ शिकायत लेकर जिला मुख्यालय पहुंची और कलेक्टर को अपनी आपबीती सुनाई. पीड़िता ने बताया कि उसकी जन्म तिथि आधार कार्ड के अनुसार 28 जून 2007 है और उसकी मां ने उसकी शादी लाख रुपए के लालच में उससे उम्र में दोगुना बड़े व्यक्ति से करा है. इतना ही नहीं पीड़िता ने बताया कि जिस व्यक्ति से उसकी शादी हुई है वह पहले से शादीशुदा भी है. पीड़िता का कहना है कि उसने कई बार शादी का विरोध किया पर उसकी मां ने एक ना सुनी और 27 जून को उसकी शादी करा दी. तब से लेकर अबतक पीड़िता के पति ने उसे एक बंद कमरे में कैद करके रखा हुआ है. वह रोज़ उसे पीटता है, लेकिन मौका मिलते ही पीड़िता वहां से भागकर अपने बहन-बहनोई के पास पहुंची और अपनी आपबीती सुनाई.  

भाजपा ने केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को बनाया मध्य प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक

नाबालिग ने बताया कि शादी के कार्ड में उसके पति ने अपना नाम केशव रघुवंशी के बजाय केशव परिहार लिखा है. केशव ने अपना पता भी मुरवास गांव लिखा है, जबकि वह छीपीखेड़ा गांव का रहने वाला है. वहीं पीड़िता की मां अपने पति यानी पीड़िता के पिता को छोड़कर कंछेदीलाल कुशवाह नामक व्यक्ति के साथ रहने लगी है. मां और कंछेदीलाल दोनों ने मिलकर पहले उसका अपहरण किया. इसके बाद उसे ग्राम छीपीखेड़ा तहसील सिरोंज के रहने वाले केशव रघुवंशी को 2.50 लाख रुपए में बेचकर जबरन उसकी शादी करवा दी, और जब पीड़िता ने शादी का विरोध किया तो केशव ने उसके साथ गाली-गालौज करते हुए मारपीट भी की.

पुलिस ने भी नहीं सुनी थी फरियाद 

मामले में पीड़िता जब गंजबासौदा थाने पहुंची तो वहां उसकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई. उनका कहना था कि वह 15 साल तक की नाबालिग की शिकायत दर्ज करते हैं. यह मामला 16 साल की उम्र का है, इसलिए पीड़िता को थाने से बिना रिपोर्ट लिखे ही भगा दिया.

सागर में हुई जोरदार बारिश, कॉलोनियों, दुकानों में भरा पानी, स्कूलों की छुट्टी घोषित

एडिशनल एसपी ने दिए जांच के आदेश 

वहीं अब इस मामले में एडिशनल एसपी समीर यादव ने नाबालिग की आपबीती सुनकर तत्काल जांच के आदेश दिए हैं. उन्होंने नाबालिग को आश्वासन दिया है कि इस पूरे मामले में निष्पक्ष जांच होगी, अगर गलत हुआ है तो दोषियों पर कानूनी कार्यवाही की जाएगी.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खंडवा में ATS ने एक नाबालिग सहित दो को हिरासत में लिया, सिमी और IM से संबंध होने का शक
ढाई लाख रुपये के लालच में मां ने उम्र में दोगुने बड़े व्यक्ति से करा दी 16 साल की बेटी की शादी
VIDEO: मृतक दोस्त के बारे में सवालों के जवाब नहीं दे सका बुजुर्ग, BJP नेता ने चप्पलों से कर दी पिटाई
Next Article
VIDEO: मृतक दोस्त के बारे में सवालों के जवाब नहीं दे सका बुजुर्ग, BJP नेता ने चप्पलों से कर दी पिटाई
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;