विज्ञापन
This Article is From Nov 08, 2019

देवास के कन्नौद में कर्ज के चलते किसान ने लगाई फांसी

किसान अपनी पत्नी के साथ खेत पर बने थप्पड़ पर अकेला रहता था. पत्नी खेत में काम कर रही थी और जब पानी पीने के लिए डाबरी पर पहुंची तो देखा कि पति करण सिंह का शरीर फांसी के फंदे पर लटका हुआ है.

देवास के कन्नौद में कर्ज के चलते किसान ने लगाई फांसी
प्रतीकात्मक फोटो
भोपाल:

देवास जिले के कन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम मालजीपुरा में एक किसान ने कर्ज के चलते अपने ही घर में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. 40 वर्षीय किसान करण सिंह ने उस वक्त फांसी लगा ली, जब घर में कोई नहीं था. घटना करीब शाम 4:00 बजे हुई. परिजनों के अनुसार इस बार सोयाबीन की फसल नाम मात्र की आने तथा बैंकों, सोसाइटी का कर्जा होने के चलते किसान ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. 

किसान अपनी पत्नी के साथ खेत पर बने थप्पड़ पर अकेला रहता था. पत्नी खेत में काम कर रही थी और जब पानी पीने के लिए डाबरी पर पहुंची तो देखा कि पति करण सिंह का शरीर फांसी के फंदे पर लटका हुआ है. जिसकी सूचना उसने अनिता पैरों में रहने वाले सामाजिक लोगों को दी और मोरया ग्राम पंचायत के सरपंच ने शाम 5:00 बजे पुलिस थाना कन्नौद पर सूचना दी. हालांकि सूचना देने के ढाई घंटे बाद भी पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंची है. 

क्षेत्र के विधायक आशीष शर्मा ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि इस परिस्थिति में जो भी व्यक्तिगत सहायता होगी किसान के परिवारों को दिलाई जाएगी. उन्होंने सरकार से भी मदद की गुहार लगाई है. 

मृतक किसान के पिता माचिया ने बताया कि उनके बेटे पर सरकारी कर्ज करीब पौने दो लाख रुपए था. इसके अलावा बाकि जगह से लिए गए कर्ज की उन्हें जानकारी नहीं थी. उन्होंने कहा कि कर्ज के कारण उनके बेटे ने ये कदम उठाया है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com