विज्ञापन
This Article is From Jul 07, 2023

सागर और जबलपुर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के ठिकानों पर EOW का छापा, जांच में जुटी टीम

जबलपुर और सागर जिले में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के ठिकानों पर आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) ने छापा मारा है. इस छापे के दौरान 600 गुना ज्यादा संपत्ति के दस्तावेज ईओडब्ल्यू को मिले हैं.

सागर और जबलपुर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के ठिकानों पर EOW का छापा, जांच में जुटी टीम
खाद्य सुरक्षा अधिकारी के ठिकानों पर EOW का छापा
सागर:

मध्य प्रदेश के जबलपुर और सागर जिले में शुक्रवार को पदस्थ खाद्य सुरक्षा अधिकारी के ठिकानों पर आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो (EOW) ने छापा मारा. करोड़ों की संपत्ति के मालिक इस खाद्य सुरक्षा अधिकारी की एक शुगर मिल में पार्टनरशिप के साथ कमाई से 600 गुना ज्यादा संपत्ति के दस्तावेज ईओडब्ल्यू को जांच के दौरान मिले हैं.

9 सदस्य टीम कर रही जांच

ईओडब्ल्यू के डीएसपी ए बी सिंह ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में शिकायत के बाद आर्थिक अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे के जबलपुर और सागर स्थित निवास पर छापा मारा है. दुबे के जबलपुर के स्टार पार्क निवास पर शुक्रवार सुबह से छापे की कार्रवाई चल रही है, प्राथमिक जांच में एजेंसी को अनुपातहीन संपत्ति के सबूत मिले हैं. टीम अभी दस्तावेज़ों को खंगाल रही है.

राहुल गांधी को लेकर गुजरात हाईकोर्ट के फैसले के बाद शाजापुर में कांग्रेस का प्रदर्शन


अमरीश दुबे लंबे समय तक जबलपुर में पदस्थ रहें है फिलहाल वह सागर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के पद पर तैनात हैं. प्रारंभिक जांच में खाद्य सुरक्षा अधिकारी अमरीश दुबे के पास आय से 600 प्रतिशत ज्यादा संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं. जांच एजेंसी को जबलपुर में दुबे के स्टार पार्क में 90 लाख का आलीशान ट्रिप्लेक्स और एक शुगर मिल में 90 लाख के इन्वेस्टमेंट के दस्तावेज़ का पता चला है. इसी तरह शताब्दीपुरम में 65 लाख की कीमत का 2400 वर्गफीट के प्लॉट के साथ नरसिंहपुर में दो प्लॉट, एक बैंक लॉकर की जानकारी मिली है. नरसिंहपुर में बैंक लॉकर खोलने के लिए जल्द ही ईओडब्ल्यू की टीम जाएगी. वहीं दुबे साल 2008 में सरकारी नौकरी में आये थे. 2011 में उन्हें जबलपुर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी की ज़िम्मेदारी मिली थी कुछ समय पहले उनका तबादला सागर में कर दिया गया था.

सागर: धान खरीद घोटाले में फरार 5 में से 3 आरोपी गिरफ्तार

टीम कर रही है पूछताछ

फिलहाल उनके ठिकानों पर ईओडब्ल्यू की जांच जारी है, कहा जा रहा है कि अकूत संपत्ति का आंकड़ा कई करोड़ में पहुंच सकता है. फिलहाल, सागर स्थित निवास पर अमरीश दुबे को हाउस अरेस्ट कर उनसे पूछताछ की जा रही है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
25 KM की ट्रैकिंग, दो तरफा वार और 31 नक्सली ढेर... अबूझमाड़ में कैसे सुरक्षाबलों ने सबसे बड़े ऑपरेशन को दिया अंजाम
सागर और जबलपुर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी के ठिकानों पर EOW का छापा, जांच में जुटी टीम
हेमा मालिनी को लेकर मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री का विवादित बयान, कांग्रेस बोली - वास्‍तविक ओछापन
Next Article
हेमा मालिनी को लेकर मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री का विवादित बयान, कांग्रेस बोली - वास्‍तविक ओछापन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com