विज्ञापन
This Article is From Jul 05, 2023

दुर्ग में 'स्पेशल 26' जैसा मामला, फर्जी ED अधिकारी बन की 2 करोड़ की ठगी, 9 आरोपी गिरफ्तार

सबसे हैरान कर देने वाली बात है कि इन आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. हालांकि, 3 आरोपी अभी भी फरार हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास 1 करोड़ 25 लाख से अधिक रकम और दो कार बरामद किये हैं.

दुर्ग में 'स्पेशल 26' जैसा मामला, फर्जी ED अधिकारी बन की 2 करोड़ की ठगी, 9 आरोपी गिरफ्तार
दुर्ग:

दुर्ग में 'स्पेशल 26' जैसा मामला, 9 आरोपियों ने चावल व्यापारी से फर्जी ईडी अधिकारी बनकर 2 करोड़ रुपये की ठगी की. पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. सबसे हैरान कर देने वाली बात है कि इन आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. हालांकि, 3 आरोपी अभी भी फरार हैं. पुलिस ने आरोपियों के पास 1 करोड़ 25 लाख से अधिक रकम और दो कार बरामद किये हैं.

ये मामला मोहन नगर थाना क्षेत्र का है.  27 जून को ग्रीन चौक स्थित पारख कॉम्प्लेक्स में आरोपी चावल व्यापारी के ऑफिस में फर्जी ईडी अधिकारी बनकर पहुंचे और ऑफिस की तलाशी ली. तलाशी के दौरान आरोपियों को 2 करोड़ मिले. आरोपियों ने ईडी का आई कार्ड दिखाकर नकदी रकम समेत चावल व्यापारी विनीत गुप्ता को स्कार्पियो गाड़ी में बैठाकर अपने साथ लेकर गए. आरोपियों ने व्यापारी को राजनांदगांव सोमनी के टोल प्लाजा से पहले उतारकर पैसे लेकर फरार हो गए.

चावल व्यापारी ने इस पूरे मामले की जानकारी मोहन नगर पुलिस को दी. जिसके बाद पुलिस ने अपराध दर्ज कर आरोपियों की खोजने में लग गई. पुलिस ने आरोपियों के सीसीटीवी फुटेज और मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपियों की शिनाख्त कर गिरफ्तारी में जुट गई. पुलिस को जानकारी मिली कि मालवीय नगर चौक स्थित एवलॉन होटल में गिरीश वालेचा नाम का व्यक्ति घटना के एक दिन पूर्व आकर रुका हुआ था.  जहां से पुलिस को गिरीश वालेचा का आधार कार्ड मिला पुलिस गिरीश वालेचा के बारे में जानकारी जुटाई तो पता चल कि गिरीश वालेचा सितंबर 2022 को खुद को सीआईडी ऑफिसर बताकर गोरेगांव मुंबई में ठगी की वारदात को अंजाम दिया था.

दुर्ग पुलिस ने गोरेगांव महाराष्ट्र पुलिस से संपर्क किया गया और सीसीटीवी फुटेज भेजकर गिरीश वालेचा का मिलान किया. गोरेगांव पुलिस ने गिरीश के 3 ने साथियों की पहचान की जिसके बाद दुर्ग पुलिस मुंबई में गिरीश वालेचा को घेराबंदी कर गिरफ्तार किया गया. गिरीश वालेचा ने पूछताछ में बताया कि इस ठगी में मुंबई के अब्दुल हमीद, श्रीधर पिल्ले, जीवा आहिर, रोहित पाठक, मंगल पटेल, कृष्णा श्रीमाला, किशोर चौबल, नासिक के संजय आईरे, राशिद, शाहिद, हासिम और गिरीश की पत्नी नगमा अंसारी ने योजना बनाकर चावल व्यापारी के ऑफिस में पहुंचकर ईडी के अधिकार बताकर 2 करोड़ की ठगी की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है. 

पुलिस ने इस मामले में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया, वहीं राशिद, शाहिद और हासिम फरार बताया जा रहा है. जिसकी पतासाजी में पुलिस लगी है. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल स्कार्पियो MH03Z7411 और आर्टिगा MH04KW6037 और आरोपियों के पास से जेवरात, बैंक पासबुक, मोबाइल समेत अन्य बरामद किया है.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
इंदौर में BMW कार ने स्कूटी में मारी टक्कर, हवा में उछलीं महिलाएं, मौके पर ही हुई मौत
दुर्ग में 'स्पेशल 26' जैसा मामला, फर्जी ED अधिकारी बन की 2 करोड़ की ठगी, 9 आरोपी गिरफ्तार
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : राजनीतिक दल आदिवासी मतों को साधने की कोशिश में
Next Article
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव : राजनीतिक दल आदिवासी मतों को साधने की कोशिश में
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com