यूक्रेन में फंसे मध्यप्रदेश के लोगों के लिए BJP ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

यूक्रेन में फंसे MP के छात्रों और नागरिकों के पारिवारिक सदस्य या रिश्तेदार पार्टी द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 18001207044 एवं 8770310660 पर कॉल करके जानकारी दे सकते हैं.

यूक्रेन में फंसे मध्यप्रदेश के लोगों के लिए BJP ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

यूक्रेन से भारतीय स्‍टूडेंट्स को स्‍वदेश लाने में केंद्र सरकार जुटी हुई है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

भोपाल :

Russia Ukraine Crisis: यूक्रेन और रूस के मध्य छिड़े युद्ध के दौरान भारतीय छात्रों और नागरिकों को लाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP)की केंद्र सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है. अभी तक रोमानिया की सीमा तक पहुंच गए छात्रों को 5 उड़ानों के माध्यम से स्वदेश लाया जा चुका है. केंद्र के साथ बीजेपी भी इस अभियान से जुडी है. सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए है, वहीं यूक्रेन में फंसे मध्यप्रदेश के नागरिकों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है. केन्द्रीय स्तर पर इस सारे अभियान का समन्वय पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री विनोद तावड़े करेंगे. मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पार्टी के प्रदेश मंत्री श्री राहुल कोठारी समन्वय करेंगे. 
    
हमें ट्रेन से बाहर फेंका, डंडों से पीटा गया : यूक्रेन में फंसी भारतीय स्टूडेंट ने NDTV से कहा

केंद्र,  यूक्रेन से भारतीय छात्रों को वापस स्वदेश लाने में जुटी हुई है. केंद्रीय मंत्री  हरदीप पुरी, ज्योतिरादित्य सिंधिया, किरेन रिजिजू एवं जनरल वीके सिंह को यूक्रेन के सीमावर्ती देशों में भेजा गया है. वे वहां की सरकार और अधिकारियों से बातचीत कर यूक्रेन में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए समन्वय स्थापित करेंगे. राहुल कोठारी ने बताया कि यूक्रेन में फंसे मध्यप्रदेश के छात्रों और नागरिकों को वापस लाने के लिए केंद्र और राज्‍य सरकार जुटी हुई है. बीजेपी मध्यप्रदेश भी इस अभियान से जुडी है. यूक्रेन में फंसे MP के छात्रों और नागरिकों के पारिवारिक सदस्य या रिश्तेदार पार्टी द्वारा जारी किए गए हेल्पलाइन नंबर 18001207044 एवं 8770310660 पर कॉल करके जानकारी दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी मध्यप्रदेश, यूक्रेन में फंसे हुए राज्‍य के छात्रों और नागरिकों की जानकारी भारत सरकार के अधिकारियों को मुहैया करायेगी ताकि उन्हें जल्दी से जल्दी सकुशल वापस लाया जा सके. 

सीधे बॉर्डर पर न पहुंचें, सरकार ने यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्र-छात्राओं से कहा

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी लगातार व्यक्तिगत तौर पर सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों की निगरानी कर रहे हैं. पूर्व में बीजेपी  की सरकार ने इसी प्रकार के हालातों का इराक, यमन, अफगानिस्तान और कोरोनाकाल के समय वंदे भारत मिशन के माध्यम से सफलतापूर्वक सामना कर अपने नागरिकों को वापस देश लाया है. सारे कार्य के समन्वय के लिए पार्टी ने ट्विटर हेंडल @opganga बनाया है.

"हिम्‍मत टूट चुकी है": यूक्रेन से निकलने की कोशिश के दौरान छात्रों को झेलनी पड़ रही है परेशानी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com